×

Moradabad News: 20 घंटे पड़ा रहा अज्ञात शव, मामला उलझाती रही पुलिस!

Moradabad News: कानून-व्यवस्था सुधारने की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तमाम कवायदों के बावजूद पुलिस की लापरवाही आए दिन कहीं न कहीं सामने आ जाती है। ऐसा ही मामला मुरादाबाद के कटघर थाना क्षेत्र रामगंगा पीडब्ल्यूडी पुल के पास सामने आया।

Shahnawaz
Report Shahnawaz
Published on: 25 Feb 2023 9:31 AM GMT
Moradabad News: 20 घंटे पड़ा रहा अज्ञात शव, मामला उलझाती रही पुलिस!
X

Moradabad News: कानून-व्यवस्था सुधारने की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तमाम कवायदों के बावजूद पुलिस की लापरवाही आए दिन कहीं न कहीं सामने आ जाती है। ऐसा ही मामला मुरादाबाद के कटघर थाना क्षेत्र रामगंगा पीडब्ल्यूडी पुल के पास सामने आया,जहां 20 घंटे तक अज्ञात शव पड़ा रहा और पुलिस सूचना के बावजूद इसपर आंख बंद किए रही। वो काफी देर इसे जानवर का शव बताती रही, बाद में कार्रवाई तो की, लेकिन सूचना देने वाले जर्नलिस्ट को ही धमका दिया।

यह था लापरवाही का पूरा मामला

स्थानीय कटघर थाने पर 23 फरवरी 2023 को करीब शाम पांच बजे एक जर्नलिस्ट ने सूचना दी थी कि कटघर पुल के पास राम गंगा में कोई शव पड़ा हुआ है। तब एक घंटे के बाद कटघर पुलिस पहुंची और वहां पर अपनी फॉर्मेलिटी पूरी कर वापस लौट गई। दूसरे दिन सुबह करीब 11 बजे चौकी इंचार्ज पीतल नगरी ने एक मैसेज वायरल किया, जिसमें दावा किया गया कि शव की सूचना झूठी थी। वहां पर किसी पशु का शव मिला है। जर्नलिस्ट ने सूत्रों से पता किया तो फिर मालूम चला कि अभी भी शव वहां पर पड़ा हुआ है। जब दोबारा ये बात चौकी इंचार्ज बोले कि ‘चलो दिखाओ’।

जर्नलिस्ट पर भड़कें पुलिसकर्मी

मजबूरीवश सूचना देने वाले जर्नलिस्ट को वहां जाना पड़ा और तब पुलिस को अज्ञात शव दिखाई दिया। फिर पुलिस वालों ने पानी में से बॉडी निकालने की जहमत नहीं उठाई, पास से एक कमजोर किसान को पकड़कर लाई और बॉडी को निकालने के लिए पानी में उतार दिया। बॉडी को गंगा के बीच में से पानी के किनारे तक खींचकर लाया गया। जब जर्नलिस्ट ने घटना पर जानकारी मांगी तो आरोप के मुताबिक पुष्पेंद्र नाम के पुलिसकर्मी ने उसी पर भड़क गए और झूठे मामले में फंसाने की धमकी दी। कहा कि ‘लग रहा है तुम्हीं ने हत्या की है और बॉडी को यहां लाकर फेंक दिया है।’

जांच के बाद मिली मृतक की पहचान

छानबीन में मृतक की जेब से एक पासपोर्ट मिला है, जिस पर इसका नाम अभिषेक कुमार सिंह लिखा है, जो दादूपुर पटना का बताया जा रहा है। मृतक की जेब से इंडिगो एयरलाइंस का टिकट भी बरामद हुआ है, जोकि आबू धाबी से मुम्बई और मुंबई से अमृतसर का है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया है और आगे की तहकीकात शुरू कर दी है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story