×

Amethi News: हत्या और आत्महत्या में उलझी युवक के मौत की गुत्थी, न्याय के लिए भूख हड़ताल

Amethi News: संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी के फंदे से लटककर हुई मौत मामले में मृतक के परिजन भूख हड़ताल पर बैठे हैं। पुलिस मृतक के परिजनों की बात सुनने को तैयार नहीं है।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 8 Jan 2023 11:44 AM GMT
The mystery of the death of a young man involved in murder and suicide
X

हत्या और आत्महत्या में उलझी युवक के मौत की गुत्थी, न्याय के परिजन भूख हड़ताल पर

Amethi News: यूपी के अमेठी में पुलिस से न्याय पाने की आस में ग्रामीणों के संग परिजन भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं। इस कंपकपाती ठंड और शीत लहर में भूख हड़ताल पर बैठने के बावजूद भी यूपी पुलिस मृतक के परिजनों की बात सुनने को तैयार नहीं है। दो दिन पूर्व युवक का शव संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी के फंदे से लटकता मिला था। परिजनों का आरोप है की कुछ लोगों ने युवक को जबरन फांसी पर लटका कर हत्या कर दिया। वहीं, पुलिस मामले को आत्महत्या बता कर मामले को रफा दफा करने में जुट गई है। पुलिस ने बताया कि मामले में सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है।

जानकारी के अनुसार जिले के संग्रामपुर थाना क्षेत्र के तारापुर निवासी बाबूलाल वर्मा का बेटा राजेश उर्फ सूरज (22) का बृहस्पतिवार शाम विशेषरगंज के कैथोला में उसके रिश्तेदार के घर संदिग्ध परिस्थितियों में शव मिला था। जानकारी मिलते ही परिजन रिश्तेदार के घर पहुंचे।जहाँ बेटे का शव तखत पर लिटाया मिला। शव देखते ही परिजन हत्या की आशंका जताते हुए पुलिस से शिकायत किए थे। जिसके बाद भी पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं किया। शुक्रवार देर शाम युवक के शव का अंतिम संस्कार गाँव मे किया गया। लगातार पुलिस की हीलाहवाली देखते हुए नाराज मृतक के परिजन शनिवार को घर पर ही भूख हड़ताल पर बैठ गए है।

पुलिस पर कार्यवाही ना करने का परिजनों ने लगाया आरोप

परिजनों का आरोप है कि संग्रामपुर पुलिस लगातार आरोपियो से मिली हुई है। पुलिस ने हमारी तहरीर भी नहीं ली। पुलिस जबरन बोलकर तहरीर लिखवाई है। परिजन आरोप लगा रहे है कि पुलिस ने कोरे कागज पर हम लोगो से हस्ताक्षर भी करा ली है। वहीं मृतक के भाई का आरोप है कि मेरा भाई जिस लड़की से प्रेम करता था वह और भी लड़को से बात करती थी। उसी ने भाई को बुलाकर अपने प्रेमियों से उसकी हत्या कराई है। उसने फोन रिकार्डिंग में भी कई बातें बताई। पुलिस सब कुछ जान कर भी अनजान बनी हुई है। मृतक के परिजन यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से न्याय की गुहार लगाकर बेटे के हत्यारे को पकड़ने की मांग की है।

फांसी पर लटका कर की गई हत्या

वहीं, मृतक का भांजा बताता है कि मामा अपनी बहन छोड़ने खराथू गए थे। खराथू से मामा के फोन पर लड़की ने फोन कर कैंथोला बुलाया और वह वहां से गये लेकिन वहाँ पर उनका फोन तोड़ दिया गया। 3:15 पर हमारे मित्र के फोन पर फोन आया कि पैसे भेज दे। तीन रिश्तेदार आये है पार्टी करना है। उसके बाद 3:25 पर फोन आता है और कहते है भांजे पैसे भेज दे रिश्तेदार आये है। पार्टी करना है। उसके बाद 4 बजकर कुछ मिनट पर फिर बड़े मामा के मोबाइल पर फोन आता है। लड़की कहती है ये बहुत शराब पिये हैं। उल्टा सीधा बोल रहे है। इनसे बात करलो। लड़की कहती है बात करो इनके हाँथ में मोबाइल है। लेकिन उधर से आवाज नहीं आती। मेरे ख्याल से उसी टाइम मामा को मार दिया गया था। उसके बाद लड़की 5 बजे फोन कर के कह रही है। मामा ने सुसाइड कर लिया है। हम लोग आनन फानन में वहां पहुंचे और देखा मामा को वहाँ तख्त पे लिटाया गया था। हम लोग बुलेरो बुला कर अमेठी अस्पताल ले गए, वहाँ डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

पुलिस पर जल्द बाजी में पीएम कराने का आरोप

उसके बाद प्रसाशन आया है। पूछताछ कर मामा की बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। कोई इंसान आत्महत्या करने किसी रिश्तेदार के यहाँ नही जाएगा। अगर उसको आत्महत्या ही करनी होती तो वो अपने घर पर करेगा। इसके पीछे मनीषा नामक लड़की का हाथ है। पुलिस ने मनीषा से न कोई पूछताछ की न अरेस्ट किया। आनन फानन में पुलिस डेड बॉडी को पोस्ट मार्टम के लिए भेज दी। हम लोगों को डेड बॉडी चेक करने भी नहीं दिया गया। जब तक न्याय नहीं मिलेगा तब तक हम लोग भूंख हड़ताल पर ही रहेंगे।

पुलिस मामले की कर रही जांच

पुलिस अधीक्षक कार्यालय अमेठी द्वारा बताया गया की परिजनों को समझा बुझा कर वापस कर दिया गया है। धरना समाप्त हो गया है। परिजनों द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच की जा रही है। वहीं मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार युवक की मौत फांसी से लटकने पर होने की पुष्टि हुई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story