×

पीएम मोदी के खिलाफ इस कोर्ट ने लिया ये बड़ा फैसला

वरिष्ठ अधिवक्ता शैलेंद्र व मोदी की तरफ से अधिवक्ता के.आर. सिंह व सन्तोष ने पक्ष रखा। ज्ञात हो कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ दाखिल चुनाव याचिका पर उनकी तरफ से बहस पूरी होने पर याची राज बहादुर का पक्ष सुनने के लिए 23 अक्तूबर की तारीख लगाई थी।

SK Gautam
Published on: 23 Oct 2019 3:37 PM GMT
पीएम मोदी के खिलाफ इस कोर्ट ने लिया ये बड़ा फैसला
X
इलाहाबाद हाईकोर्ट

प्रयागराज: प्रधानमंत्री वाराणसी के सांसद नरेंद्र मोदी की तरफ से तेज बहादुर यादव की चुनाव याचिका की पोषणीयता पर आपत्ति की अर्जी पर दोनों पक्षों की बहस के बाद आदेश सुरक्षित कर लिया है। याचिका की सुनवाई न्यायमूर्ति एम.के. गुप्ता कर रहे है। याचिका में याची ने अपना नामांकन मनमाने तौर पर निरस्त करने के आधार पर चुनाव रद्द करने की मांग की है।

ये भी देखें : पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के थाली में जहर, ये देश कर रहा मारने की साजिश

पीएम मोदी की तरफ से अधिवक्ता के.आर. सिंह व सन्तोष ने पक्ष रखा

याचिका पर वरिष्ठ अधिवक्ता शैलेंद्र व मोदी की तरफ से अधिवक्ता के.आर. सिंह व सन्तोष ने पक्ष रखा। ज्ञात हो कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ दाखिल चुनाव याचिका पर उनकी तरफ से बहस पूरी होने पर याची राज बहादुर का पक्ष सुनने के लिए 23 अक्तूबर की तारीख लगाई थी।

न्यायमूर्ति एमके गुप्ता ने याची की ओर से पक्ष प्रस्तुत करने के लिए समय मांगे जाने पर दिया था। सुनवाई के दौरान प्रधानमंत्री के अधिवक्ता सत्यपाल जैन ने अपने तर्क में कहा था कि याची को याचिका दाखिल करने का न्यायिक अधिकार ही नहीं है। क्योंकि याची ने उन शर्तों और औपचारिकताओं का पालन नहीं किया है, जो एक प्रत्याशी के लिए आवश्यक होती है।

ये भी देखें : हर घर में जलेगा दीपक, राम नगरी में अब ऐसे मनाई जायेगी दिवाली

यह भी कहा था कि तकनीकी खामियों को देखते हुए याचिका खारिज किये जाने योग्य है। अधिवक्ता श्री जैन ने कहा कि यह याचिका सुप्रीम कोर्ट के अनेक आदेशों, चुनाव आयोगों के निर्देशों और अन्य चुनाव कानूनों को दृष्टिगत रखते हुए पोषणीय नहीं है। अपने तर्क के समर्थन में उन्होंने कागजात प्रस्तुत करते हुए याचिका की पोषणीयता पर आपत्ति की थी।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story