×

UP: दीपक कुमार ने संभाली SSP लखनऊ की कमान, रहें अब अपराधी अपनी मांद में

aman
By aman
Published on: 28 April 2017 8:52 AM GMT
UP: दीपक कुमार ने संभाली SSP लखनऊ की कमान, रहें अब अपराधी अपनी मांद में
X
UP: दीपक कुमार ने संभाली SSP लखनऊ की कमान, रहें अब अपराधी अपनी मांद में

लखनऊ: योगी सरकार के सबसे बड़े प्रशासनिक फेरबदल के बाद नवनियुक्त एसएसपी दीपक कुमार ने आज शुक्रवार (28 अप्रैल) को जिम्मेदारी संभाल ली। पूर्व एसएसपी मंजिल सैनी की जगह दीपक कुमार को लखनऊ की कमान सौंपी गई है। बता दें, कि दीपक कुमार इससे पहले गाजियाबाद के एसएसपी थे।

दीपक को मुज़फ्फरनगर और मेरठ जैसे संवेनदनशील जिले में भी नियुक्त किया गया था, जहां उन्होंने बखूबी अपनी जिम्म्मेदारी निभाई। दीपक पीएसी की 32वीं वाहिनी में कमाडेंट के पद पर भी तैनात रहे थे। दीपक कुमार की छवि दबाव न मानने वाले और बेहद ईमानदार अधिकारी के तौर पर रही है। शायद यही वजह रही होगी जिससे योगी सरकार ने उन्हें लखनऊ के एसएसपी पद की जिम्मेदारी सौंपी।

कौन हैं दीपक कुमार?

लखनऊ के नवनियुक्त एसएसपी दीपक कुमार बिहार के बेगूसराय जिले रामदीरी गांव के हैं। ये 2005 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। इन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा बेगूसराय और नेतरहाट से पूरी की। इसके बाद उन्होंने बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) से इकोनॉमिक्स में बीए की डिग्री पूरी की। फिर दिल्ली यूनिवर्सिटी से लॉ की डिग्री हासिल की।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story