×

Hardoi News: 13 देशों से आये प्रतिनिधि मंडल ने DSCL मील में तलाशे व्यापार के अवसर, आधुनिक मशीनों का किया निरीक्षण

Hardoi News: प्रदेश में निवेश की संभावनाएं तलाशने के लिए शुगर टेक्नोलॉजिस्ट का 13 देशों के 22 प्रतिनिधियों का एक ग्रुप ने हरदोई की हरियावा चीनी मिल का भ्रमण किया ।

Pulkit Sharma
Published on: 18 Feb 2023 2:01 PM GMT
Delegation from 13 countries visited Hardoi to explore business opportunities in DSCL mill, inspected modern machines
X

 हरदोई: 13 देशों से आये प्रतिनिधि मंडल ने डीएससीएल मील में तलाशे व्यापार के अवसर, आधुनिक मशीनों का किया निरीक्षण

Hardoi News: मोदी सरकार की एथेनॉल के पेट्रोल में मिश्रण की नीति से प्रदेश में निवेश की संभावनाएं तलाशने के लिए शुगर टेक्नोलॉजिस्ट का 13 देशों के 22 प्रतिनिधियों का एक ग्रुप ने हरदोई की हरियावा चीनी मिल का भ्रमण किया । प्रदेश में निवेश महाकुंभ से विश्व में प्रदेश की छवि का निखार हुआ है। उसी के फलस्वरुप 13 देशों के 22 प्रतिनिधि निवेश की संभावनाओं को तलाशने के लिए हरदोई के डीसीएम श्रीराम की हरियावा शुगर कॉन्प्लेक्स का भ्रमण किया। प्रदेश को निवेश कुम्भ के माध्यम से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जो पहचान मिली है उसी के फलस्वरुप विश्व की इंटीग्रेशन सोसाइटी ऑफ शुगर केन

निवेश की संभावनाओं को तलाश

टेक्नोलॉजी( ISSCT) ग्रुप के 13 देशों के समूह का उद्देश चीनी उद्योग के क्षेत्र में निवेश की संभावनाओं को तलाशा। देश में मोदी सरकार आने के बाद गन्ना किसानो की प्रगति के लिए शकर उत्पादन के साथ-साथ पेट्रोल में इथेनॉल के मिश्रण, को- जेनरेशन ऊर्जा, स्वदेशी शराब, खेती के लिए पोटाश का निर्माण, गन्ने की खोई से CNG और शकर के निर्यात ने इस चीनी मिल की अंतरष्ट्रीय स्तर पर ख्याति बढ़ाई है। डीसीएम श्रीराम शुगर ग्रुप के सीईओ रोशन लाल टामक ने बताया कि भारत के शुगर क्षेत्र में नई तकनीक के इस्तेमाल से जो लाभ किसानों को प्रदान किया जा रहा है उसको विश्व के कई देश अब देख रहे हैं।

प्रतिनिधिमंडल में फिलीपींस देश के देवेंद्र नाथ बसगीत ने कहा कि भारत एक अच्छा देश है और यह इंडिया बहुत सुंदर है ,हमारे पूर्वज भारत से आए थे । बेल्जियम से पधारे प्रतिनिधि लयूरेन्ट जीन पेरी ने कहा कि यहआधुनिक मिल भारत में है जो कर्मचारियों और किसानों का पूरा ध्यान रखती है और लगातार तरक्की कर रही है।

जाने क्या बोले डी एस सी एल सुगर मील के सीईओ

डी एस सी एल श्री राम शुगर मील के सीईओ रोशन लाल तामक ने बताया की हैदराबाद में आयोजित कार्यक्रम में शुगर क्रेन ग्रोइंग कंटरीज़ के डेलीगेशन भाग करेंगे।प्री कांग्रेस टूर के तहत तेरह देशों से आये डेलीगेशन ने डी सी एल शुगर मील हरियावा का भ्रमण किया।उनकी जिज्ञासा थी की भारत के शुगर सेक्टर में क्या-क्या नवीन तकनीक एडॉप्ट की जा रही है जिससे की सेक्टर की प्रोग्रेस हो रही है इसके जानने की उत्सुकता थी।हमारे द्वारा आज हमने जितनी टेक्नोलॉजी के उसको उनके सामने प्रस्तुत किया है।जहाँ तक निवेश की बात है एथनॉल ब्लैंडिंग कार्यक्रम के बाद एक क्रांतिकारी बदलाव आया है और सेक्टर में निवेश की उम्मीद जगी है।


Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story