×

दिल्ली विधानसभा चुनाव से एक दिन पहले मनीष सिसोदिया ने उठाया ये बड़ा कदम

प्रवेश वर्मा पर आरोप है कि उन्होंने मनीष सिसोदिया के ओएसडी की गिरफ़्तारी पर सिसोदिया के भ्रष्टाचार में लिप्त होने को लेकर टिप्पणी की थी। साथ ही प्रवेश वर्मा ने मीडिया के सामने मनीष सिसोदिया पर रिश्वत लेने का आरोप भी लगाया था।

Aditya Mishra
Published on: 7 Feb 2020 2:44 PM GMT
दिल्ली विधानसभा चुनाव से एक दिन पहले मनीष सिसोदिया ने उठाया ये बड़ा कदम
X

नई दिल्ली: विधानसभा चुनाव से एक दिन पहले डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने बीजेपी सासंद प्रवेश वर्मा को मानहानि का नोटिस भेज दिया। प्रवेश वर्मा पर आरोप है कि उन्होंने मनीष सिसोदिया के ओएसडी की गिरफ़्तारी पर सिसोदिया के भ्रष्टाचार में लिप्त होने को लेकर टिप्पणी की थी। साथ ही प्रवेश वर्मा ने मीडिया के सामने मनीष सिसोदिया पर रिश्वत लेने का आरोप भी लगाया था।

सिसोदिया ने गिरफ्तारी को जायज ठहराते हुए गोपाल कृष्ण माधव पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। सिसोदिया ने कहा है कि भ्रष्टाचार पर जीरो टोलरेंस है। वहीं बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने सिसोदिया पर गंभीर आरोप लगाए हैं। आज दोपहर में मामले से जुड़ी एक अन्य गिरफ्तारी भी हुई।

ये भी पढ़ें...दिल्ली विधानसभा चुनावः करोड़पति व आपराधिक छवि वालों के बीच अनपढ़ भी मैदान में

भ्रष्टाचार पर जीरो टोलरेंस

मनीष सिसेदिया ने इस मसले पर कहा कि सीबीआई ने ठीक किया है। ऐसे अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई होनी ही चाहिए। वो जीएसटी इंस्पेक्टर रहते हुए पकड़े गए हैं। वो मेरे साथ काम कर चुके हैं। सिसोदिया ने आगे कहा कि मेरे पास 10 - 12 ओएसडी रहते हैं।

मेरी डायरेक्ट बातचीत नहीं होती है। जो भी है, सीरियस मैटर है, मैं तो खुद भ्रष्ट अधिकारियों को पकड़वाता हूं। हमने तो अपने मंत्री को नहीं छोड़ा। टाइमिंग को लेकर मैं कुछ नहीं कहना चाहता। भ्रष्टाचार पर जीरो टोलरेंस है।

सख्त सजा मिले: सिसोदिया

सिसोदिया ने गिरफ्तार OSD गोपाल कृष्ण माधव को सख्त-से-सख्त सजा दिए जाने की वकालत की है। उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 5 सालों में उन्होंने खुद ऐसे कई भ्रष्ट अधिकारियों को पकड़वाया है।

सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा, 'मुझे पता चला है कि सीबीआई ने एक GST इन्स्पेक्टर को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। यह अधिकारी मेरे ऑफिस में बतौर OSD भी तैनात था। सीबीआई को उसे तुरंत सख्त से सख्त सजा दिलानी चाहिए। ऐसे कई भ्रष्टाचारी अधिकारी मैंने खुद पिछले 5 साल में पकड़वाए हैं।'

ये भी पढ़ें...दिल्ली विधानसभा चुनाव पर धर्मेंद्र प्रधान बोले- शांति चाहती है जनता, BJP की जीत तय

जब पता चले, तभी ऐक्शन होना चाहिए: सिसोदिया

एक टीवी इंटरव्यू में सिसोदिया ने कहा कि उनके पास 10-12 ओसडी हैं, लेकिन अगर कोई भी भ्रष्टाचार करता है तो उसे सजा मिलनी चाहिए। चुनाव के आसपास हुई इस गिरफ्तारी से जुड़े सवाल पर सिसोदिया ने कहा कि इसमें टाइमिंग का कोई लेना-देना नहीं है।

भ्रष्टाचार का जब पता लगे, कार्रवाई होनी चाहिए। बता दें कि गुरुवार देर रात CBI ने दिल्ली सचिवालय में तैनात गोपाल कृष्ण माधव को गिरफ्तार किया जबकि शनिवार को दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होने वाली है।

ये भी पढ़ें...दिल्ली विधानसभा चुनाव 8 को, अब तक दस लोगों ने किया नामांकन

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story