×

दिल्ली के लोगों के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल ने किया ये बड़ा ऐलान

सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के पहले छात्रों को मुफ्त बस यात्रा का वादा किया है। सीएम केजरीवाल ने शुक्रवार को टाउन हाल बैठक के दौरान दोबारा सरकार बनाने पर यह वादा पूरा करने की बात कही।

Aditya Mishra
Published on: 4 Jan 2020 12:07 PM GMT
दिल्ली के लोगों के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल ने किया ये बड़ा ऐलान
X

नई दिल्ली: सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के पहले छात्रों को मुफ्त बस यात्रा का वादा किया है। सीएम केजरीवाल ने शुक्रवार को टाउन हाल बैठक के दौरान दोबारा सरकार बनाने पर यह वादा पूरा करने की बात कही।

इस बैठक के दौरान दिल्ली के सीएम ने आप सरकार के 5 साल के भीतर किए कार्य की उपलब्धियां भी गिनाईं। इस बैठक के दौरान केजरीवाल ने कहा कि अगर उनकी पार्टी इस बार फिर से चुनी जाती है तो महिलाओं के साथ साथ छात्र भी मुफ्त में बस यात्रा कर सकेंगे।

टाउन हाल बैठक के दौरान जब सीएम केजरीवाल से यह सवाल पूछा गया कि मुफ्त यात्रा के लिए पैसे कहां से आएंगे। इस सवाल पर उन्होंने कहा कि हम खुद के लिए कोई हवाई जहाज नहीं खरीदने जा रहे हैं। इन्हीं पैसों से मुफ्त यात्रा करवाई जाएगी।

ये भी पढ़ें...अरविंद केजरीवाल बोले- दोषियों की पहचान कर कार्रवाई होनी चाहिए

महिला सुरक्षा के लिए आप सरकार है चिंतित

इस दौरान केजरीवाल ने महिला सुरक्षा पर भी अपनी राय रखी। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार इसके लिए चिंतित है। जिस पर मिशन के रूप में काम किया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली सरकार ने सीसीटीवी कैमरे लगवाने के अलावा बसों में मार्शल भी नियुक्त किये हैं. इस दौरान केजरीवाल ने पुलिस में सुधार करने की बात भी कही।

दिल्ली के सरकारी स्कूल ने प्राइवेट स्कूलों को छोड़ा पीछे

बातचीत के दौरान सीएम केजरीवाल दिल्ली के स्कूलों के इंफ्रास्ट्रक्चर पर किए कार्यों का भी बखान किया। उन्होंने कहा कि हमने सबसे पहले इसके बजट को दोगुना किया।

केजरीवाल ने यह भी दावा किया कि शिक्षा पर किए गए काम कि बदौलत दिल्ली के सरकारी स्कूलों ने प्राइवेट स्कूलों को पीछे छोड़ दिया है। केजरीवाल ने दिल्ली के विधानसभा चुनाव के दौरान काम पर वोट मिलने की बात भी कही। इस दौरान केजरीवाल ने पांच साल के अंदर यमुना को साफ करने की बात भी कही।

ये भी पढ़ें...बर्थडे स्पेशल: जानिए, सीएम अरविंद केजरीवाल पर कितनी बार हुए हमले

7 जनवरी तक बैठक का सिलसिला रहेगा जारी

आपको बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के पहले आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में अलग अलग जगहों पर टाउन हॉल बैठक करने का निर्णय लिया है। जिसकी शुरूआत दिल्ली के मावलंकर हॉल से हुई थी।

सूत्रों के अनुसार, टाउन हॉल मीटिंग की रणनीति के पीछे आम लोगों से सीधा संवाद करना है। इन बैठकों में केजरीवाल आम आदमी पार्टी के किए काम की चर्चा लोगों से कर रहे हैं।

इस दौरान स्थानीय लोग दिल्ली के सीएम से सवाल पूछ सकेंगे। बताया जा रहा है कि अगले 7 जनवरी तक दिल्ली में कुल 7 टाउन हॉल बैठक होने जा रही है।

ये भी पढ़ें...बर्थडे स्पेशल: जानिए, सीएम अरविंद केजरीवाल पर कितनी बार हुए हमले

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story