×

बेसिक शिक्षा मंत्री को मंत्रिमंडल से तत्काल बर्खास्त करें मुख्यमंत्री: अजय कुमार लल्लू

उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री सतीश द्विवेदी को मंत्रिमंडल से तत्काल बर्खास्त करने की मांग की है।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 31 May 2021 11:44 AM GMT
UP Congress Committee President Ajay Kumar Lallu
X

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (फोटो साभार— सोशल मीडिया)

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री सतीश द्विवेदी को मंत्रिमंडल से तत्काल बर्खास्त करने व बिना वैक्सीनेशन कराए परीक्षा कराने के विरोध में राजधानी में प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय सहित प्रदेश के सभी जनपद मुख्यालयों पर कांग्रेस ने राज्य व्यापी डिजिटल धरना देकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान सरकार से मांग करते हुए सवाल पूछा कि बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने मंत्री पद पर रहते हुए भ्रष्टाचार के बल पर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के साथ ही अपने भाई अरुण द्विवेदी को सामान्य कोटे (ईडब्लूएस) के निर्धन आय वर्ग के पुराने प्रमाणपत्र के आधार पर जिस तरह दूसरे अभ्यर्थी का अधिकार हड़पते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया उसके बाद भी उनके विरुद्ध कार्यवाही न होना इस सरकार द्वारा भ्रष्ट तत्वों को खुले आम संरक्षण दिया जाना साबित हो चुका हैं।

प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि सरकार बिना वैक्सीनेशन कराए छात्र, छात्राओं, अध्यापकों व परीक्षा स्टाफ के जीवन से खिलवाड़ करने की रणनीति पर चल रही है। लखनऊ में स्वयं धरने का नेतृत्व करते हुए उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि योगी आदित्यनाथ सरकार ने प्रदेश को पूरी तरह बर्बाद कर दिया है। सरकार भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी हुई है और भ्रष्टाचार में रंगे हाथ पकड़ी गयी है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि नौकरी से त्यागपत्र देने से न अपराध कम हो जाता है और न ही समाप्त हो जाता है। वहीं बेसिक शिक्षा मंत्री बनने के बाद जिस तरह भ्रष्टाचार कर करोड़ों रुपये की बेशकीमती जमीन सतीश द्विवेदी ने अपने परिजनों के नाम खरीदी है वह आय से अधिक सम्पत्ति का गम्भीर प्रकरण है।

उन्हें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने मंत्रिमंडल से तत्काल बर्खास्त करने के साथ आय से अधिक अर्जित सम्पत्तियों को जब्त कर उनके विरुद्ध भ्रष्टाचार, सत्ता के दुरुपयोग व आपराधिक धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही सुनिश्चित कराएं। उन्होंने कहा कि मंत्री बनने के बाद से बेसिक शिक्षा विभाग में भ्रष्टाचार हर तरफ बढ़ा। अजय कुमार लल्लू ने बिना वैक्सिनेशन परीक्षा कराये जाने की योगी सरकार की छात्रों और शिक्षकों को मौत के मुंह में ढकेलने की नीति पर हमला बोलते हुए कहा कि वह लोगों के जीवन से इस महामारी के संकटकाल में क्यों खिलवाड़ करना चाहते हैं? योगी सरकार प्रदेशवासियों के साथ निरन्तर संवेदनहीनता के सीमाएं लांघ कर जीवन को खतरे में डालकर सब कुछ ठीक होने का फर्जी आंकड़ों के बल पर झूठा दावा कर मानवता के साथ पाप कर रही है।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने योगी सरकार की जन विरोधी, छात्र विरोधी, युवा विरोधी, शिक्षक विरोधी नीतियों पर प्रहार करते हुए कहा कि कोरोना के संकट काल में राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार ने आपदा में गिद्ध प्रजाति की तरह अवसर तलाश कर भ्रष्टाचार में आकंठ डूबकर प्रदेशवासियों को त्रासदी में झोंकने का जो घृणित पाप किया है उसको कभी माफ नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि कांग्रेस योगी सरकार के भ्रष्टाचार, अपराधियां को संरक्षण देने, जनता को संकट में डालने व छात्र छात्राओं के भविष्य से खिलवाड़ करने की मानसिकता का लोकतांत्रिक तरीके से हर मंच पर विरोध कर जनविरोधी नीतियों को वापस लेने की मांग के लिये सड़क से लेकर सदन तक संघर्ष करती रहेगी।

पूरे प्रदेश में आज के डिजिटल धरने में कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा, विधान परिषद दल के नेता दीपक सिंह, विधायक नरेश सैनी, सुहेल अंसारी एवं मसूद अख्तर, पूर्व सांसद एवं छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया, पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी, पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य, प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री दीपक कुमार, उपाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक पंकज मलिक, पूर्व विधायक ललितेशपति त्रिपाठी, पूर्व विधायक अजय राय, पूर्व विधायक अनुग्रह नारायण सिंह, पूर्व विधायक इमरान मसूद, पूर्व विधायक अली यूसुफ अली, सेवादल के अध्यक्ष डा. प्रमोद पाण्डेय, युवा कांग्रेस के अध्यक्ष कनिष्क पाण्डेय एवं ओमवीर यादव ने डिजिटल धरने में जुड़कर बेसिक शिक्षा मंत्री को बर्खास्त करने और किसी भी परीक्षा को बिना वैक्सीनेशन कराए आयोजित न किये जाने की मांग की।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story