×

आजमगढ़ पहुंची प्रदर्शन की आग, पुलिस ने उपद्रवियों के मंसूबों पर फेरा पानी

जुलूस निकाल रहे यह युवक शासन सत्ता के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे थे। साथ ही इस बिल को भारतीय संविधान की मूल आत्मा के विपरीत बताते हुए इसे वापस लेने की मांग कर रहे थे।

SK Gautam
Published on: 17 Dec 2019 12:55 PM GMT
आजमगढ़ पहुंची प्रदर्शन की आग, पुलिस ने उपद्रवियों के मंसूबों पर फेरा पानी
X

आजमगढ़: नागरिकता बिल के विरोध प्रदर्शन के दौरान मुबारकपुर में जमकर उपद्रव किया। यह अलग बात है कि पुलिस की सक्रियता की वजह से तत्काल उपद्रव पर काबू पा लिया गया। साथ ही कस्बे में भारी पुलिस फोर्स लगा दी गयी है। पुलिस और प्रशासन के लोग हर गतिविधियों पर पैनी नजर रखे हुए हैं।

ये भी देखें : भाजपा में पहला विद्रोह: पार्टी में मचा हडकंप, खुद की पार्टी के खिलाफ किया नारे बाज़ी

बता दें कि मंगलवार को मुबारकपुर बाजार बंद होता है। इस बंदी का फायदा उठाकर पूरासोफी मुहल्ले में एक विशेष समुदाय के युवक काफी संख्या में एकत्रित हुए। वह अपने हाथों में धार्मिक झंडा लेकर नागरिकता बिल के खिलाफ जुलूस निकालने लगे। जुलूस निकाल रहे यह युवक शासन सत्ता के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे थे। साथ ही इस बिल को भारतीय संविधान की मूल आत्मा के विपरीत बताते हुए इसे वापस लेने की मांग कर रहे थे।

विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस फोर्स तैनात कर दी गयी। बावजूद इसके जब इनका जुलूस मुबारकपुर रोडवेज पर पहुंचा तो जुलूस में शामिल कुछ उपद्रवी आक्रामक हो गये। उन्होंने रोडवेज पर मौजूद दुकानों के सामानों को क्षतिग्रस्त करना शुरू कर दिया। साथ ही पथराव भी किया।

ये भी देखें : फोन न रिसीव करना डीएम समेत तीन अधिकारियों को पड़ा महंगा, हुआ ये…

उपद्रवियों के हमले से रोडवेज निवासी गोपाल प्रजापति, सूरज स्टेडियो, काजल स्टूडियो, चांदनी स्टूडियो, गुलाब जायसवाल सहित आधा दर्जन से अधिक दुकानदारों के दुकानों के सामान क्षतिग्रस्त हुए। साथ ही इनमें से कुछ उपद्रवियों ने दुकानों पर पथराव भी किया। यह अलग बात है कि प्रशासन तत्काल सक्रिय हो गया और भारी फोर्स तैनात करके उपद्रव पर काबू पा लिया गया।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story