×

Kannauj News: शिक्षकों के निलंबित होने पर विद्यार्थियों का प्रदर्शन, नारेबाजी, प्रबंधक पर लगाया हटाए जाने का आरोप

Kannauj News: कन्नौज जिले में महात्मा गांधी इंटर कॉलेज मढपुरा मे मंगलवार सुबह विद्यालय खुलने से पहले छात्र-छात्राओं ने प्रदर्शन करते हुए जमकर नारेबाजी की।

Pankaj Srivastava
Published on: 20 Dec 2022 8:54 AM GMT
X

कन्नौज: शिक्षकों के निलंबित होने पर विद्यार्थियों का प्रदर्शन, नारेबाजी, प्रबंधक पर लगाया हटाए जाने का आरोप

Kannauj News: कन्नौज जिले में महात्मा गांधी इंटर कॉलेज मढपुरा मे मंगलवार सुबह विद्यालय खुलने से पहले छात्र-छात्राओं ने प्रदर्शन करते हुए जमकर नारेबाजी की। शिक्षकों को निलंबित करने पर विद्यार्थियों ने शिक्षकों को ना हटाए जाने की मांग कर प्रदर्शन जारी रखा। विद्यार्थियों ने विद्यालय प्रबंधक पर आरोप लगाते हुए शिक्षकों को हटाए जाने की बात कही है।

विद्यार्थियों के उग्र प्रदर्शन को देखते हुए इसकी सूचना इंदरगढ़ पुलिस को दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने विद्यार्थियों को समझाने बुझाने का काम किया। विद्यालय के विद्यार्थी किसी बात को ना मानते हुए शिक्षकों को वापस विद्यालय बुलाए जाने की बात कहकर प्रदर्शन करते रहे। इस संबंध में विद्यालय के शिक्षक कृष्ण कुमार सिंह जनपद देवरिया के निवासी हैं। वह आयोग द्वारा महात्मा गांधी इंटर कॉलेज मालपुरा में कला गृह विज्ञान के शिक्षक के पद पर कार्यरत है।

प्रबंधक पर रिश्वत का लगा आरोप

प्रबंधक विनीत अग्निहोत्री पर रिश्वत, अभद्र भाषा, जान से मारने की धमकी का आरोप लगाते हुए विद्यालय से निष्कासित कराए जाने की बात कही है। जब यह बात छात्रों को पता चली तो उन्होंने विद्यालय के गेट के बाहर धरना प्रदर्शन कर दिया। हजारों की संख्या में छात्र छात्राओं ने गेट के सामने प्रदर्शन कर नाराजगी जाहिर की।

इस संबंध में विद्यालय प्रधानाचार्य डीपी प्रसाद ने बताया प्रबंधक के द्वारा दो अध्यापकों को निलंबित किया गया है। विद्यालय में शिक्षक कम है। विद्यार्थियों की मांग है जिन शिक्षकों को हटाया गया है उन्हें विद्यालय में पढ़ाने के लिए रखा जाए।

शिक्षकों को ना हटाए जाने की मांग

विद्यार्थियों के धरना प्रदर्शन को देखते हुए गांव के लोगों की काफी संख्या में भीड़ एकत्रित हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने छात्र छात्राओं को समझाने बुझाने का प्रयास किया। विद्यार्थी किसी बात पर सुनने को तैयार नहीं हुए। शिक्षकों को ना हटाए जाने की बात कहते हुए धरना प्रदर्शन जारी रखा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story