×

Lucknow: UPSSSC कार्यालय पर अभ्यार्थियों का धरना प्रदर्शन,अभ्यार्थी बोले- निकलने से भविष्य खतरे में

Lucknow News: लखनऊ के विभूतिखंड स्थित पिक-भवन (pickup building) में बने UPSSSC कार्यालय के बाहर आज सुबह से ही अभ्यार्थियों का जमावड़ा देखने को मिला।

Shiva Sharma
Published on: 26 May 2022 3:10 PM GMT
Demonstration of the candidates at the UPSSSC office of Pick-Bhawan located in Vibhutikhand, Lucknow.
X

UPSSSC कार्यालय पर अभ्यार्थियों का धरना प्रदर्शन: Photo - Newstrack

Lucknow News: लखनऊ के विभूतिखंड स्थित पिक-भवन (pickup building) में बने UPSSSC कार्यालय के बाहर आज सुबह से ही अभ्यार्थियों का जमावड़ा देखने को मिला। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने कई साल पहले कनिष्ठ सहायको के 536 पदों पर भर्तियां निकाली गयी थी थी जिस पर सैकड़ो लोगो ने परिक्षा व् इंटरव्यू दिए थे लेकिन तय समय से उसके परिणाम नहीं घोषित हुए।

कई बार इसको लेकर अभ्यार्थी UPSSSC (उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग) के अफसरों ने आश्वासन देते हुए जल्द आयोग के पूरे पैनल से बात करने की कहते हुए उनकी समस्या के समाधान का वादा किया लेकिन इसका कोई भी समाधान नहीं निकला। इसको लेकर अभ्यर्थियों ने फिर आज अनिश्चितकालीन धरने का मन बनाते हुए वो उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के कार्यालय के नीचे पहुंचे और धरने पर तकरीबन 2 घण्टे तक 30 से 35 अभ्यार्थी बैठे रहे लेकिन अभ्यार्थियो के मुताबिक आयोग से उचित न जवाब मिलने के कारण उन्हें वहां से निराश होकर फिर से लौटना पड़ा।


कल से आमरण अनशन पर रहेंगे अभ्यार्थी

धरना दे रहे अभ्यर्थियों ने बताया कि उन्होंने अपना ज्ञापन आयोग को तो सौंप दिया है लेकिन वहां मौजूद अफसरों ने ऐसा गोल-मोल जवाब दिया है जो उनकी समझ से परे है। ऐसे में वो सभी लोग एक दफा फिर आयोग के खिलाफ आमरण अनशन पर इको गार्डेन पर बैठेंगे और जब तक कनिष्ठ सहायक का परिणाम घोषित नहीं हो जाता वो अपने अनशन को खत्म नहीं करेंगे चाहे परिस्थितियां जो भी हों।

भर्ती को लेकर अक्सर विवादों में रहा है UPSSSC

छात्र बताते हैं कि सरकारी भर्तियां UPSSSC के माध्यम से होती हैं ऐसे में जब भर्ती निकलती है तो एग्जाम व् अन्य प्रक्रिया होने के बाद उनके परिणाम को लेकर कही न कही पेंच फंसने लगते हैं जिसको लेकर कई अभ्यार्थी आये दिन इस कार्यालय के बाहर धरने पर बैठते हैं और इसी लिए UPSSSC अक्सर विवादों में घिरा रहता है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story