×

सपाईयों पर लाठी-डंडे बरसें, पेट्रोल-डीजल पर हुआ था प्रदर्शन

पेट्रोल-डीजल मूल्य वृद्धि के खिलाफ सरकार पर विपक्षी दलों का हमला जारी है। गुरुवार को कांग्रेस के प्रदर्शन के बाद अब शुक्रवार को समाजवादी पार्टी की मुलामय यूथ ब्रिगेड ने विधानसभा के सामने प्रदर्शन किया।

Roshni Khan
Published on: 26 Jun 2020 8:53 AM GMT
सपाईयों पर लाठी-डंडे बरसें, पेट्रोल-डीजल पर हुआ था प्रदर्शन
X

लखनऊ: पेट्रोल-डीजल मूल्य वृद्धि के खिलाफ सरकार पर विपक्षी दलों का हमला जारी है। गुरुवार को कांग्रेस के प्रदर्शन के बाद अब शुक्रवार को समाजवादी पार्टी की मुलामय यूथ ब्रिगेड ने विधानसभा के सामने प्रदर्शन किया। जिस पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया। इसके अलावा स्वास्थ्य भवन के सामने आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने थाली व बर्तन लेकर प्रदर्शन किया।

ये भी पढ़ें:पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर AAP के कार्यकर्ताओं ने स्वास्थ्य भवन के सामने थाली बजाकर किया प्रदर्शन

समाजवादी पार्टी की मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष अनीश राजा के नेतृत्व में शुक्रवार को कार्यकर्ताओं ने विधानसभा के सामने पेट्रोल और डीजल के बढ़े दामों के खिलाफ प्रदर्शन करने की कोशिश की। विधानसभा के सामने जाने की कोशिश में पुलिस और यूथ ब्रिगेड के कार्यकर्ताओं के बीच धक्का-मुक्की हुई। इस पर यूथ ब्रिगेड के कार्यकर्ता पेट्रोल और डीजल के बढ़े दामों का विरोध करते हुए, वहीं धरने पर बैठ गए और सरकार विरोधी नारेबाजी करने लगे। विधानसभा के सामने धरना प्रदर्शन करते यूथ ब्रिगेड के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने उठाने की कोशिश की लेकिन यूथ ब्रिगेड के कार्यकर्ताओं के न मानने पर पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज कर काबू पाने की कोशिश की, जिसमे यूथ ब्रिगेड के करीब एक दर्जन से ज्यादा कार्यकताओं के घायल होने की खबर है।

इधर, पेट्रोल-डीजल मूल्य वृद्धि को लेकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने स्वास्थ्य भवन के सामने थाली व बर्तन पीट कर विरोध किया। स्वास्थ्य भवन के सामने एकत्र हुए आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सरकार विरोध नारेबाजी भी की। इस दौरान आप कार्यकर्ता हाथों में भी लगी तख्तियां भी लिए हुए थे। जिन पर केंद्र सरकार फेल है महंगा डीजल और पेट्रोल है, महंगाई की सरकार नहीं चलेगी-नहीं चलेगी जैसे नारे लिखे हुए थे।

ये भी पढ़ें:TikTok-PubG पर खतरा: चीनी ऐप्स का बहिष्कार शुरू, इन ऐप का हुआ ये हश्र

बता दे कि इससे पहले बीते गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में कांग्रेस ने जीपीओ पर प्रदर्शन किया था । इस प्रदर्शन में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पेट्रोल-डीजल मूल्य वृद्धि के विरोध का अनोखा तरीका अपनाते हुए इक्का खींचते हुए पहंचे थे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story