×

यूपी में डेंटिस्ट के आने वाले हैं अच्छे दिन, यदि आप भी हैं तो ध्यान दें!

Rishi
Published on: 29 July 2017 5:11 PM GMT
यूपी में डेंटिस्ट के आने वाले हैं अच्छे दिन, यदि आप भी हैं तो ध्यान दें!
X

लखनऊ। प्रदेश के डेंटल डॉक्टरों के अच्छे दिन आने की उम्मीद है। हर सामुदायिक केंद्रों पर दंत चिकित्सकों की नियुक्ति हो सकती है। इसके बाद दांत के इलाज में अधिक रुपये खर्च नहीं करने पड़ेंगे। प्रदेश के पहले डेंटल शो में शनिवार को बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडेय ने दंत चिकित्सकों को यह भरोसा दिलाया है। उन्होंने कहा कि सेंट्रल स्तर के टेबल पर यह बात रखी जाएगी। दंत चिकित्सकों की तैनाती के संबंध में पीएम नरेंद्र मोदी से बात करेंगे। उन्होंने कहा कि डेंटल विभाग को यूपी में बेहतर करने का प्रयास करेंगे।

ये भी देखें:होने को है बवाल! भीम आर्मी के चंद्रशेखर पर हमले को लेकर सड़क पर उतरेंगे दलित

पुरानी बातों को याद किया

केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडेय ने अपने पुराने दिनों को याद करते हुए कहा कि जब वे काशी हिन्दू विश्व विद्यालय (बीएचयू) के छात्र नेता थे तो छात्रों की हर मांग को पूरा करने का हर संभव प्रयास करते थे। इस मुद्दे पर उनका हर संभव प्रयास होगा।

यूपी का पहला डेंटल शो

राजधानी के कन्वेंशन सेंटर में प्रदेश का पहला दो दिवसीय डेंटल शो आयोजित किया गया। कार्यक्रम को आर्गनाइज इंडियन डेंटल एसोसिएशन (आईडीए) उत्तर प्रदेश राज्य शाखा ने किया। दो दिवसीय प्रोग्राम में डेंटल क्षेत्र से जुड़ी सारी जानकारियां कोर्स कर रहे छात्रों को दी जाएगी।

यूपी से करीब 1000 डॉक्टर शामिल

आईडीए यूपी राज्य शाखा के सचिव डॉ सचिन प्रकाश ने बताया कि डेंटल शो में यूपी के विभिन्न जिलों से करीब 1000 डेंटल डॉक्टरों ने भाग लिया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में दंत चिकित्सकों के लिए यह पहला इतना भव्य प्रोग्राम है।

कोर्स करने वाले छात्रों में दिखी रुची

दो दिवसीय प्रोग्राम में बीडीएस व एमडीएस कोर्स करने वाले स्टूडेंटों में रुचि दिखी। आईडीए के मुख्य संयोजक डॉ अनिल चंद्रा ने भविष्य के डेंटिस्स डॉक्टरों को टिप्स बताए। उन्होंने छात्रों को डेंटल की बारीकियां बताईं। इस मौके पर स्टूडेंस काफी रोचक दिखे।

आहार और व्यायाम बहुत जरुरी

आईडीए के प्रदेश अध्यक्ष डॉ मनोज श्रीवास्तव ने कहा कि शरीर के लिए आहार और व्यायाम बहुत आवश्यक है। जो भी व्यक्ति इन दो चीजों पर ध्यान देगा उनको बहुत सारी बीमारियों से निजात मिलेगी। उन्होंने बताया कि भोजन करने के लिए दांतों का स्वस्थ होना बहुत जरुरी है। उन्हांने नियमित रुप से सुबह-शाम मंजन करने की सलाह दी।

स्टॉलों ने मन मोहा

डेंटल शो में दंत क्षेत्र से जुड़ी चीजें विभिन्न स्टॉलों पर दिखीं। स्टॉलों पर डेंटल एक्सपर्टों की भीड़ रही। स्टॉलों पर दांत के ईलाज से संबंधित सभी सामान मिल रहे थे। देर शाम तक स्टॉलों पर भीड़ दिखी।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story