×

ट्रंप की जीत पर बोले देवबंदी उलेमा- दुनिया के लिए खतरा, महिला विरोधी है अमेरिकी जनता

अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप को चुनाव के बाद अमेरिकी जनता ने 45वें प्रेसिडेंट के रूप में चुन लिया है। चुनाव प्रचार के दौरान इस्लाम और मुसलमानों के संबंध में विवादास्पद बयानबाजी करने के कारण डोनाल्ड ट्रंप उलेमाओं के निशाने पर हैं।

tiwarishalini
Published on: 9 Nov 2016 2:52 PM GMT
ट्रंप की जीत पर बोले देवबंदी उलेमा- दुनिया के लिए खतरा, महिला विरोधी है अमेरिकी जनता
X

ट्रंप की जीत पर बोले देवबंदी उलेमा- दुनिया के लिए खतरा, महिला विरोधी है अमेरिकी जनता फाइल फोटो: मुफ्ती अरशद फारूकी, मौलाना नदीमुल वाजदी और मौलाना अहमद खिजर शाह मसूदी (बाएं से दाएं)

सहारनपुर : अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप को चुनाव के बाद अमेरिकी जनता ने 45वें प्रेसिडेंट के रूप में चुन लिया है। चुनाव प्रचार के दौरान इस्लाम और मुसलमानों के संबंध में विवादास्पद बयानबाजी करने के कारण डोनाल्ड ट्रंप उलेमाओं के निशाने पर हैं। देवबंदी उलेमा ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए डोनाल्ड ट्रंप की जीत को पूरी दुनिया के लिए खतरे की घंटी बताया है। इसके साथ ही कहा है कि चुनाव में हुई हिलेरी क्लिंटन की हार इस बात का प्रमाण है कि अमेरिका जैसा विकसित देश महिलाओं के सर्वोच्च पद पर पहुंचने के खिलाफ है।

विश्व स्तर पर सियासत पर पड़ेगा असर

तंजीम उलेमा-ए-हिंद के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना अहमद खिजर शाह मसूदी ने कहा कि रिपब्लिकन पाट्री के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने चुनाव प्रचार में जिस तरह की जुबान का इस्तेमाल किया उससे विश्व स्तर पर सियासत पर असर पड़ा था।

उन्होंने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप को अमेरिकी जनता ने अपना 45वां प्रेसिडेंट चुन लिया है इसलिए उन्हें अब अपने अंदर बदलाव लाना पड़ेगा। यदि उन्होंने अपनी छवि को सही करने का काम नहीं किया तो इसका नकारात्मक असर पूरे अमेरिका पर पड़ेगा।

यह भी पढ़ें ... प्रेसिडेंट चुने जाने के बाद बोले ट्रंप- दुश्मनों से भी दोस्ती करेगा अमेरिका

डोनाल्ड ट्रंप के छवि सांप्रदायिक

-आॅल इंडिया अल कुरआन फाउंडेशन के अध्यक्ष मौलाना नदीमुल वाजदी ने कहा कि चुनाव के दौरान अपने बयानों से डोनाल्ड अपनी छवि सांप्रदायिक बना चुके हैं।

-इतना ही नहीं उनकी पाॅलिसी भी विशेषकर मुसलमानों और अमेरिका में रहने वाले अप्रवासी नागरिकों के खिलाफ है।

-जिसका असर सीधे तौर पर पूरी दुनिया पर पड़ेगा।

-उन्होंने कहा कि अमेरिकी जनता डोनाल्ड ट्रंप को जिताकर यह बात सिद्ध कर दिया कि औरतों को मर्दों के बराबर अधिकार देने की बात करने वाले देश में ही महिलाओं को सर्वोच्च पद पर पसंद नहीं किया जाता है।

यह भी पढ़ें ... डोनाल्ड ट्रंप की जीत: क्या अमेरिका में अब चलेगी मोदी की नीति?

पीएम मोदी की तरह ट्रंप की भी जहर उगलने वाली छवि

-फतवा आॅन मोबाइल सर्विस के चेयरमैन मुफ्ती अरशद फारूकी ने कहा कि जिस तरह पीएम नरेंद्र मोदी ने चुनाव के दौरान जहर उगला था डोनाल्ड ट्रंप की शैली को भी वही समझा जाए।

-उन्होंने कहा कि दोनाल्न्द ट्रंप की यह शैली पद पर रह कर चलने वाली नहीं है।

-उन्होंने कहा कि डोनाल्ड अमेरिका जैसे विकसित देश के प्रेसिडेंट बने हैं इसलिए उन्हें अपने पद की गरिमा को बरकरार रखना होगा।

-अगर ट्रंप ऐसा नहीं करते हैं तो तो उनकी यह छवि विश्व स्तर पर घातक सिद्ध होगी।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story