×

Deoria News: दो मंजिला मकान भरभरा कर गिरा, तीन की मलबे में दबने से मौत, रेस्क्यू कर निकाला

Deoria Collapsed House: शहर के बीचो बीच स्थित अंसारी रोड में कुलदीप बरनवाल की एक दो मंजिला जर्जर भवन है। जिसमे किरायेदार के रूप में बताए जा रहे है।

Shailesh Kumar Mishra
Published on: 19 Sep 2022 2:35 AM GMT (Updated on: 19 Sep 2022 2:36 AM GMT)
Deoria News
X

दो मंजिला मकान भरभरा कर गिरी 

Deoria News Today: उत्तर प्रदेश के देवरिया जनपद में शहर के अंसारी रोड में सैकड़ो वर्ष पुरानी एक दो मंजिला जर्जर मकान भरभराकर गिर गया। जिससे उस मकान में रहने वाले चार लोग मलबे में दब गये है। सूचना पर पहुंची जिला प्रशासन की रेस्क्यू टीम ने मलबे चारों लोगों को बाहर निकाल कर जिला अस्पताल पहुचाया जहाँ डॉक्टरों ने तीन लोगों को मृत घोषित कर दिया,जबकि एक महिला को हल्की चोट आई थी।

शहर के बीचो बीच स्थित अंसारी रोड में कुलदीप बरनवाल की एक दो मंजिला जर्जर भवन है। जिसमे किरायेदार के रूप में बताए जा रहे है। दिलीप अपनी पत्नी और बच्ची के साथ रहता है। रविवार की रात 3 बजे जर्जर मकान भरभरा गिर गया जिसमें मकान के मलबे में चारो लोग दब गए । सूचना पर जिला प्रशासन, पुलिस फायर बिग्रेड,नगर पालिका की टीम मौके पर पहुंच कर राहत व बचाव कार्य मे जुट गए।

मकान मालिकों और किराएदार में किरायेदारी का चल रहा था मुकदमा

घटना की सुचना पाकर मौके पर पहुंचे उपजिलाधिकारी देवरिया सदर सौरभ सिंह ने बताया कि मकान कुलदीप बरनवाल का है। जिसमे प्रभावती देवी, दिलीप अपने परिवार चाँदनी और पायल के साथ रहते थे। उनका मकान मालिकों से किरायेदारी का मकुदमा चल रहा था। मकान सैकड़ो वर्ष पुरानी थी और जर्जर हो गयी थी। इधर कई दिनों से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से मकान सीलन से भर गया था । बताया जा रहा है जिसके वजह से मकान रात के 3 बजे के करीब अचानक भरभरा कर गिर गयी।

मलबे से पति पत्नी और माशूम बच्ची के शव को रेस्क्यू किया गया

मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक देवरिया संकल्प शर्मा ने बताया कि रेस्क्यू का कार्य पूरा कर लिया गया है। मलबे में दबे हुए चार लोगों को निकाल कर जिला अस्पताल पहुंच गया जहाँ पर किरायेदार के रूप में रहने वाले दिलीप ,चाँदनी और पायल को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। जबकि प्रभावती को मामूली चोट आई थी जिसे प्राथमिक उपचार दिया गया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story