×

नींबू के रस से कोरोना का इलाज बता रही देवरिया पुलिस, वीडियो हुआ वायरल

देवरिया पुलिस का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें नींबू से कोरोना का इलाज बताया जा रहा है।

Network
Newstrack Network Network
Published on: 3 May 2021 11:03 AM GMT (Updated on: 3 May 2021 11:15 AM GMT)
X

वीडियो साभार— सोशल मीडिया

लखनऊ। कोरोना के कहर से पूरा प्रदेश जूझ रहा है। अस्पताल में बेड खाली नहीं हैं। वैकल्पिक कोविड सेंटर बनाए जा रहे हैं। आक्सीजन की कमी से लोगों की सांसें थम रही हैं। बावजूद इसके सोशल मीडिया पर कोरोना की तमाम दवाइयों का भरमार है। सोशल मीडिया यूज करने वाला हर कोई डॉक्टर बना हुआ है। ऐसी अफवाह और भ्रामक जानकारी देने वालों पर अंकुश लगाने की बात भी हो रही है। लेकिन सवाल यह है कि अंकुश लगाएगा कौन जब यूपी पुलिस खुद ऐसी जानकारियों का प्रचार करने में लगी हुई है। सोशल मीडिया पर देवरिया पुलिस का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक पुलिसकर्मी नींबू के रस से कोरोना का इलाज बताते हुए सुना जा रहा है।

वीडियो में पुलिसकर्मी सरकारी जीप से क्षेत्र में एनाउंसमेंट कर रहा है कि नींबू के रस से कोरोना खत्म हो जाएगा। वह यह बोलते हुए सुना जा रहा है कि उसने यू—ट्यूब पर एक वीडियो देखा है जिसे बहुत बड़े संत ने डाला है। उसका कहना है कि संत खुद कोरोना पॉजिटिव हुए थे और किसी के पर उन्होंने इसका प्रयोग किया जो काफी कारगर रहा। पुलिसकर्मी के अनुसार नीबू का रस 1 से 2 या 3 बूद नाक में डालना है, जिससे आपको काफी फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि ऐसा करने से जिनको कोरोना नहीं हुआ है, उनको होगा नहीं और जिनको हो गया है, उन्हें आराम मिल जाएगा।

पुलिसकर्मी ने कहा कि उनके जानने वाले को कोरोना हुआ है, जिसे वह नींबू का रस डालने के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि उनके जानने वाले ने उन्हें बताया कि सुबह नींबू का रस नाक में डालने से उनका जमा हुआ बलगम बाहर निकल गया और उनके सीने में जो जकड़न बनी हुई थी उससे काफी आराम मिल गया। उन्होंने कहा कि उसे सांस लेने में भी दिक्कत थी जो अब समाप्त हो गई है।

पुलिसकर्मी के अनुसार उनका मित्र काफी ठीक हो चुका है। इतना ही नहीं पुलिसकर्मी ने कहा कि देवरिया पुलिस को यह जानकारी दी गई तो सबने कहा कि जब हम नीबू खा सकते हैं तो इसका रस नाक में डालने से क्या दिक्कत हो सकती है। उन्होंने दावे के साथ कहा कि जिनको दिक्कत है वह नींबू के रस का प्रयोग करे और जैसा रिस्पांस मिलता उसके बारे में उनके पेज पर उन्हें जरूर बताएं।

Also Read:बस्ती: संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत, इलाके में फैली सनसनी

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story