×

Deoria News: झोपड़ी में आग लगने से जिंदा जला मासूम, कई बीघा फसल राख

Deoria News: देवरिया में शॉर्ट सर्किट से झोपड़ी में आग लग गई। आग में जलने से चार साल के मासूम की मौत हो गई।

Shailesh Kumar Mishra
Published on: 7 April 2024 11:03 AM GMT
आग में जलने से बच्चे की मौत।
X

आग में जलने से बच्चे की मौत। (Pic: Newstrack)

Deoria News: उत्तर प्रदेश के देवरिया जनपद मे रविवार की सुबह दर्दनाक हादसे मे ननिहाल आये चार वर्षीय मासूम की जलने से दर्दनाक मौत हो गई। वहीं शार्ट शर्किट से लगी आग से कई बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। जनपद के बनकटा थाना क्षेत्र के पकड़ी नरहिया गांव मे रविवार की सुबह झोपड़ी मे आग लग गई। परिजनों का कहना है कि झोपड़ी के ऊपर से गुजरी हाई टेंशन तार में शार्ट सर्किट से आग लगी है। आग की चपेट में आने से झोपड़ी मे सो रहे चार वर्षीय रोशन पुत्र राजेश की जिंदा जलने दर्दनाक मौत हो गई। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए देवरिया भेज दिया है।

मां के सामने जला बच्चा

मिली जानकारी के अनुसार पकड़ी नरहिया गांव के दूधनाथ प्रसाद गांव मे टिनशेड और झोपड़ी बनाकर जीवन यापन करते हैं। रविवार की सुबह दूधनाथ अपने परिवार के सदस्यों के साथ गेहूं की फसल काटने गए थे। घर पर उनकी बेटी सरिता गैस पर खाना बना रही थी। बेटी का चार वर्षीय पुत्र रोशन सोया हुआ था। तभी अचानक झोपड़ी में आग लग गई। सरिता अभी कुछ समझ पाती की आग ने विकराल रूप ले लिया और उसमें सो रहे रोशन पुत्र राजेश निवासी तरवारा जिला सिवान बिहार की जिंदा जलने से मौत हो गई। ग्रामीणों ने किसी तरह आग पर काबू पाया। इस घटना मे दूधनाथ की दो झोपड़ी तथा उसके भाई की दो झोपड़ी मे रखा सारा सामान जलकर खाक हो गया। सरिता के सामने ही उसके कलेजे के टुकड़े की जिंदा जलने से दर्दनाक मौत हो गयी और माँ बेबस बन आग बुझाने की कोशिश करती रही लेकिन वह अपने लाल को बचा नहीं सकी।

अलग अलग जगहों पर लगी आग से दर्जनों बीघा गेहूं की फसल राख

जनपद के बघौचघाट थाना क्षेत्र के कुर्मीपट्टी गांव मे सुबह कादिर के खेत मे लगे ट्रांसफर के चिंगारी से आग लग गई। जिससे चंडी यादव, चन्द्रिका, मरफिजा, रामफेर सिंह, समेत दर्जनों किसानों की फ़सल जलकर राख हो गई। वहीं सलेमपुर कोतवाली क्षेत्र के अहिरौली गांव मे दोपहर मे अभिनन्दन यादव के खेत मे बिजली के तार मे शार्ट सर्किट से आग लग गई। आग धीरे धीरे आस पास के खेतो मे भी फ़ैल गयी जिससे हरदेव, इजराफिल, सुचिता, द्वारिका, नन्दलाल समेत दर्जनों किसानों की गेहूं की फसल जलकर खाक हो गई। सूचना पर हल्का लेखपाल गिरीश यादव ने पहुंचकर कर क्षति का आकलन किया।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story