Deoria News: छोले खाने से बिगड़ी 40 बच्चों की तबीयत, आठ की हालत गंभीर

Deoria News: पंडित दीनदयाल उपाध्याय आश्रम पद्धति इंटर कॉलेज में सोमवार दोपहर बासी छोले खाने के बाद 40 बच्चे बीमार हो गए हैं। बच्चों के बीमार पड़ते ही विद्यालय प्रषासन में खलबली मच गयी।

Network
Newstrack Network
Published on: 5 Aug 2024 10:59 AM GMT (Updated on: 5 Aug 2024 11:15 AM GMT)
deoria news
X

देवरिया में छोले खाने से बिगड़ी 40 बच्चों की तबीयत (न्यूजट्रैक)

Deoria News: जिले के रामपुर कारखाना क्षेत्र के मेहरौना गांव स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय आश्रम पद्धति इंटर कॉलेज में सोमवार दोपहर बासी छोले खाने के बाद 40 बच्चे बीमार हो गए हैं। बच्चों के बीमार पड़ते ही विद्यालय प्रशासन में खलबली मच गयी। आनन-फानन में बच्चों को पेट में दर्द, उल्टी दस्त और बुखार होने पर तुरंत जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां आठ बच्चों की हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने उन्हें मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया है।

आश्रम पद्धति विद्यालय में कुल 300 विद्यार्थियों का नामांकन है। सभी बच्चों को आवासीय व्यवस्था भी दी गई है। सोमवार दोपहर में विद्यालय प्रबंधन की तरफ से बच्चों को बासी छोला खाने के लिए वितरित कर दिया गया। छोला खाने के बाद कुछ देर बाद ही बच्चों की हालत बिगड़ने लगी। बच्चों को पेट में दर्द, उल्टी दस्त और बुखार होने के बाद विद्यालय प्रबंधन में हड़कंप मच गया। घटना की जानकारी होने पर चिकित्सकों की टीम विद्यालय पहुंच गयी।

चिकित्सकों की टीम ने बच्चों को प्राथमिक उपचार दिया। वहीं तीन विद्यालयों मंगेश प्रसाद (17), अक्षत कुमार (14) और नीतीश गोंड (13) की तबीयत ज्यादा बिगड़ जाने पर डॉक्टरों ने उन्हें महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया है। रामपुर कारखाना की चिकित्सक डॉ. विनीत कुमार सिंह ने बताया कि बच्चों को उल्टी दस्त, बुखार तथा पेट में दर्द है।

तीन बच्चों को पहले ही महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है। बाद में पांच और बच्चों को हालत बिगड़ने पर मेडिकल कालेज भेजा गया है। घटना की जानकारी किसी ने स्थानीय विधायक रामपुर कारखाना सुरेंद्र चौरसिया को भी दे दी गयी है। बच्चों के बीमार होने की जानकारी होते ही विधायक सुरेंद्र चौरसिया स्कूल पहुंच गये। उन्होंने विद्यालय प्रबंधन को जमकर खरी-खोटी सुनायी।

विद्यालय पहुंचे सीएमओ

मेहरौना गांव स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय आश्रम पद्धति इंटर कॉलेज में छोले खाने के बाद बच्चों के बीमार होने की जानकारी मिलते ही मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजेश झा चिकित्सकों की टीम के पहुंच गये। उन्होंने कॉलेज का जायजा लिया। बीमार बच्चों के उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रामपुर कारखाना एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बरियारपुर के डॉक्टरों की टीम कॉलेज पहुंची है। डॉक्टरों की टीम में डॉ.आशुतोष शर्मा एवं डॉ.विनीत कुमार सिंह के अलावा फार्मासिस्ट राकेश कुमार भी शामिल हैं।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story