×

Deoria: देवरिया में बैंक मैनेजर-चपरासी गिरफ्तार, CBI ने रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोचा

Deoria News: सीबीआई की पांच सदस्यीय टीम महेश शर्मा के साथ बैंक पहुंची। महेश ने ज्योंही बैंक के चपरासी के हाथ में हजार रुपए दिए सीबीआई टीम ने बैंक मैनेजर नवनीत मिश्रा तथा चपरासी को रिश्वत के साथ रंगे हाथ पकड़ लिया।

Shailesh Kumar Mishra
Published on: 10 Jan 2024 4:18 PM GMT
Deoria News:
X

बड़ौदा यूपी बैंक की शाखा (Social Media)

Deoria News: उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में बुधवार (10 जनवरी) को सीबीआई की टीम ने बड़ौदा यूपी ग्रामीण बैंक (Baroda UP Gramin Bank) के शाखा प्रबंधक और चपरासी को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। राजधानी लखनऊ से आई सीबीआई की पांच सदस्यीय टीम आरोपियों को अपने साथ गिरफ्तार कर ले गई।

क्या है मामला?

देवरिया जिले के तरकुलवा थाना क्षेत्र के मिशरौली गांव के रहने वाले महेश कुमार शर्मा ने अपने गांव के चौराहे पर खाद-बीज की दुकान खोल रखी है। महेश शर्मा ने बड़ौदा यूपी बैंक में खाद-बीज की दुकान के लिए 5 लाख लोन के लिए दिसंबर 2022 में बैंक में आवेदन किया था। जिसके लिए बैंक मैनेजर नवनीत मिश्रा तथा बैंक के चपरासी मुकेश उर्फ़ राहुल गोड़ ने 12 हजार रिश्वत की मांग की थी। जिसके बाद शिकायतकर्ता महेश शर्मा ने 5 जनवरी को लखनऊ की सीबीआई टीम को फोन पर अपनी शिकायत बताई।

सीबीआई टीम ने रंगे हाथ पकड़ा

सीबीआई की पांच सदस्यीय टीम आज दोपहर महेश शर्मा के साथ बैंक पहुंची। महेश ने ज्योंही बैंक के चपरासी के हाथ में हजार रुपए दिए सीबीआई टीम ने बैंक मैनेजर नवनीत मिश्रा तथा चपरासी मुकेश उर्फ़ राहुल गोंड को रिश्वत के साथ रंगे हाथ पकड़ लिया। कानूनी कार्यवाही के बाद दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर अपने साथ लखनऊ ले गई।

12 हजार रिश्वत की थी डिमांड

महेश कुमार शर्मा ने बताया कि, 'वर्ष 2022 के दिसंबर महीने में मैंने पांच लाख की सीसी लोन के लिए बड़ौदा यूपी बैंक में आवेदन किया था। बैंक मैनेजर तथा चपरासी के द्वारा बार-बार दस्तावेज के बहाने परेशान किया जाता रहा। अंत में मैनेजर नवनीत मिश्रा के कहने पर चपरासी मुकेश के द्वारा 12 हजार रिश्वत की मांग की गई। फिर मैंने सीबीआई, लखनऊ से 5 जनवरी को शिकायत की। सीबीआई टीम ने मुझेसें फोन पर पूरी जानकारी ली। बैंक मैनेजर से मैंने रिश्वत देने की बात मान ली। एक दिन पहले मेरा लोन स्वीकृत कर मुझसे 10 हजार रिश्वत ले लिया। शेष दो हजार रुपए आज मैंने देने की बात कही थी। जिसके बाद आज 500 रुपए के चार केमिकल लगे नोट सीबीआई ने मुझे देने के लिए दिया। मेरे साथ बैंक गए और रिश्वत देते समय सीबीआई ने दोनों आरोपियों को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story