अरे यार धूप ही तो है, रुको पिघल थोड़ी जाएंगे...’, बाढ़ प्रभावित इलाके का दौरा करने पहुंची डीएम की बात सुन अधिकारी के उड़ गए होश

Deoria News: देवरिया की नई जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने बाढ़ से प्रभावित जिले के कई इलाकों का दौरा किया। इस दौरान लापरवाही पर उन्होंने पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारी को फटकार लगाई।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 17 July 2024 6:29 AM GMT
Deoria IAS Divya Mittal
X

Deoria IAS Divya Mittal   (photo: social media )

Deoria News: उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले की नई डीएम दिव्या मित्तल अपना कार्यभार संभालते ही एक्टिव हो गई हैं। उन्होंने बाढ़ से प्रभावित इलाकों का दौरा किया। जहां पर उन्होंने लापरवाही पर पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारी को जमकर फटकार लगाई तो वहीं, जब अपर जिलाधिकारी ने बार-बार तेज धूप का हवाला देकर उनसे बैठकर बात करने का आग्रह किया तो डीएम ने कहा कि अरे यार धूप ही तो है, रुको पिघल थोड़ी जाएंगे...’ ये सुनते मौके पर मौजूद अन्य अधिकारी भी सकपका गए। अब डीएम साहिबा का का ये अंदाज वायरल हो रहा है।

162 गांव के लोग दहशत में हैं

दरअसल, देवरिया जिले की कमान मिलने के बाद डीएम दिव्या मित्तल अपने पूरे एक्शन में आ गई हैं। बीते दिन उन्होंने रुद्रपुर के पिडरा पुल के अप्रोच धंसने से लोगों को आने वाली समस्या के बारे में जानकारी ली। क्योंकि, रुद्रपुर में गोर्रा नदी में आई उफान के चलते पिडरा पुल का अप्रोच धंसने की वजह से 162 गांव के लोग दहशत में हैं। वहीं मार्ग पूरी तरह से अवरुद्ध होने का संकट भी मंडरा रहा है। इसको लेकर डीएम ने मौके का निरीक्षण किया तो स्थानीय लोग भी इकट्ठा हो गए। सांसद प्रतिनिधि भी पहुंच गए। सबने इसके लिए पीडब्ल्यूडी विभाग को जिम्मेदार ठहराया। इस पर डीएम ने सख्त लहजे में पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन से सबके सामने ही कह दिया कि आप सब अधिकारी मिलकर बताओ कि यह रास्ता बंद नहीं होना चाहिए।

और इसी दौरान अपर जिलाधिकारी डीएम दिव्या मित्तल से बार-बार तेज धूप का हवाला देकर बैठकर बात करने के लिए आग्रह करते रहे, इस पर डीएम ने कहा कि अरे यार धूप ही तो है रुको पिघल थोड़ी जाएंगे। अभी ये रास्ता बंद तो नहीं होगा यह बताओ। आप लोगों ने (विभाग ने) जो भी तैयारी की है वो बताओ। जाहिर सी बात है गांव वालों को बहुत दिक्कत हो रही है। रास्ता बंद होगा तो दिक्कत होगी ही। इसका निवारण करना होगा।


ये रास्ता बंद नहीं हो?

डीएम ने कहा कि मैं नहीं जाना चाहती कि पास्ट में क्या हुआ क्या नहीं हुआ? अब आपकी क्या तैयारी है कि ये रास्ता बंद नहीं हो? इस पर पीडब्ल्यूडी प्रांतीय खण्ड के एक्सईएन आरके सिंह ने कहा कि प्रयास करेंगे मैम... इस पर डीएम ने कहा प्रयास नहीं चाहिए मुझे। देखो लोगों की सारी बात जायज है। पूरा रास्ता बंद कर दोगे, खाना पीना बंद कर दोगे तो वह क्या करेगा, हमारे ऊपर ही निर्भर है, इसलिए यह रास्ता बंद नहीं होना चाहिए। बता दें कि पिछली तीन साल से हर बार इस पिडरा पुल का अप्रोच धंस जाता है और उसे बचाने के लिए पीडब्ल्यूडी प्रांतीय खण्ड व निर्माण खण्ड के एक्सईएन लाखों रुपये की मिट्टी डलवाते है, लेकिन वह भी पानी में बह जाती है। कई महीनों रास्ता बाधित रहता है, जिससे इलाके के लोगों को बहुत दिक्कत होती है। इसी दिक्कत को दूर करने का बीड़ा अब देवरिया की डीएम दिव्या मित्तल ने उठाया है।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story