×

Deoria Cylinder Blast: देवरिया में बड़ा हादसा, सिलेंडर फटने से मां समेत तीन बच्चों की मौत

Deoria Cylinder Blast: घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस-प्रशासन की टीम ने लोगों की मदद से शवों को बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भेजवाया

Jugul Kishor
Published on: 30 March 2024 2:39 AM GMT (Updated on: 30 March 2024 3:05 AM GMT)
Deoria Cylinder Blast
X

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Deoria Cylinder Blast: उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले जे भलुअनी कस्बे के पास डुमरी गांव में शनिवार (30 मार्च) सुबह-सुबह दर्दनाक हादसा हो गया है। घर में गैस सिलेंडर में ब्लास्ट (Cylinder Blast) हो गया है। हादसे में एक महिला समेत तीन बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई। गैस सिलेंडर फटने से धमाका इतनी तेज हुआ कि कमरे की छत और दीवारें भी छतिग्रस्त हो गई हैं। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस-प्रशासन की टीम ने लोगों की मदद से शवों को बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भेजवाया। मौके पर आई फायर ब्रिगेड (फायर ब्रिगेड) की गाड़ी ने ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया।

चाय बनाने के दौरान हुआ ब्लास्ट

पुलिस के मुताबिक डुमरी गांव निवासी शिव शंकर गुप्ता (35) की पत्नी आरती देवी रोजाना की तरह आज भी सुबह सोकर उठी थी। सुबह जगने के बाद वह पति और बच्चों के लिए चाय बनाने कई थी। आरती ने जैसे ही चाय का पैन चूल्हे पर रखकर गैस जलाया तो रेगुलेटर में आग लग गई। उसने शोर मचाया लेकिन तब तक सिलेंडर में विस्फोट (Cylinder Blast) हो गया, जिससे घर में आग लग गई। आग घर के दूसरे कमरे तक पहुंच गई। इस दौरान कमरे में सो रहे तीन बच्चे आंचल (14), कुंदन (12) और सृष्टि (11) आग की चपेट में आ गए। कमरे में आग इतनी तेजी से फैली की किसी को भी बाहर निकलने के मौका नहीं मिला।

पुलिस (Deoria Police) ने बताया कि जिस समय महिला किचन में चाय बनाने गई थी, उस महिला महिला का पति कमरे से बाहर था, जिसकी वजह से उसकी जान बच गई। इससे पहले की आग पर काबू पाया जाता महिला और बच्चे बुरी तरह से झुलस चुके थे। घटनास्थल पर अफरा तफरी का माहौल है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story