Deoria News: घर के बाहर पुलिस खड़ी रही, अंदर पति ने पत्नी की गला दबाकर कर दिया हत्या

Deoria News: उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। गौरी बाजार थाना क्षेत्र के तेंदुवारी गांव में एक पति ने अपनी पत्नी को कमरे में बंद कर गला दबाकर बेरहमी से हत्या कर दी।

Shailesh Kumar Mishra
Published on: 11 Oct 2024 3:17 AM GMT
Deoria News: घर के बाहर पुलिस खड़ी रही, अंदर पति ने पत्नी की गला दबाकर कर दिया हत्या
X

Deoria News (Pic-Newstrack)

Deoria News: उत्तर प्रदेश के देवरिया जनपद से मानवता को शर्मसार करने वाला घटना सामने आया है, गौरी बाजार थाना क्षेत्र के तेंदूवारी गांव में एक पति ने अपनी पत्नी को कमरे में बंद कर गला दबाकर बेरहमी से हत्या कर दिया। पत्नी आखरी सांस तक चिल्लाती रही और जान की गुहार लगाती रही।पर दरवाजे के बाहर खड़ी पीआरबी 112 पुलिस ने दरवाजा तोड़ने की हिम्मत नहीं जुटाई और तो और ग्रामीणों को भी दरवाजा तोड़ने से मना कर दिया।आक्रोशित ग्रामीणों ने पिआरबी को घेर लिया। अतिरिक्त पुलिस फोर्स ने पहुँच कर स्थिति को संभाला व आरोपी को हिरासत में ले लिया। घटनास्थल पर पहुँच एएसपी दीपेंद्र नाथ चौधरी व रुद्रपुर सीओ अंसुमान श्रीवास्तव ने ग्रामीणों से जानकारी लिया।

गौरी बाजार थाना क्षेत्र के तेंदूबारी गांव निवासी रंजीत श्रीवास्तव उर्फ ​​गोलू पुत्र वीरेंद्र की शादी महराजगंज जिले की निवासी सोनम से हुई थी। बताया जाता है कि शादी के कुछ साल बाद से ही पति-पत्नी में अनबन रहने लगी। रंजीत अपने पिता, पत्नी और चार साल के बेटे ओम के साथ गोरखपुर में रहता था। हाल ही में तीन दिन पहले वह सारा सामान लेकर गांव पहुंचा था। ग्रामीणों ने बताया कि गुरुवार को पति-पत्नी में फिर विवाद हुआ और दोपहर में रंजीत ने सोनम की पिटाई कर दी। सोनम भागकर पड़ोसी के घर चली गई। फिर वह पड़ोसियों को गाली देने लगा। उसने कहा कि वह हमारी पत्नी है, हम जो चाहें कर सकते हैं। देर शाम रंजीत घर में सोनम की पिटाई कर रहा था। वह उससे छूटकर छत पर गई और एक मालिक की मदद से छत से नीचे उतरकर पड़ोस के एक व्यक्ति के पास गई। उनसे जान बचाने की गुहार लगाई।

सोनम ने गांव के ही दिनेश मिश्र का मोबाइल लेकर पीआरबी 112 पुलिस को कॉल किया। इसी बीच उसका पति वहां आ पहुंचा और उसे ले जाने लगा। सोनम जाने को तैयार नहीं थी, वह पुलिस के आने का इंतजार कर रही थी। दिनेश मिश्रा ने बताया कि वह उसे घसीटकर घर में ले गया और दरवाजा बंद कर पीटना शुरू कर दिया। तभी पीआरबी 112 पुलिस आ गई। ग्रामीणों ने बताया कि साहब दरवाजा बंद कर पीट रहा है। बेचारी की जान बचा लीजिए। नहीं तो जान से मार देगा। पुलिस दरवाजे के बाहर खड़ी रही और रंजीत से दरवाजा खोलने की गुहार लगाती रही। आधे घंटे तक पुलिस की गुहार के बाद भी गोलू ने दरवाजा नहीं खोला। लेकिन पुलिस की हिम्मत नहीं हुई कि दरवाजा तोड़ सके। जब उसने सोनम को मार डाला तो उसने दरवाजा खोला और पुलिस के पास लाकर फेंक दिया।

ग्रामीणों का आरोप है कि गांव के कई लोगों ने दरवाजा तोड़ने की कोशिश की, ताकि सोनम की जान बचाई जा सके। लेकिन पुलिस ने उन्हें भी रोक दिया। सोनम की मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने 112 पुलिस को चारों तरफ से घेर लिया। सूचना पर पहुंचे अतिरिक्त पुलिस बल की मदद से 112 पुलिस वहां से सुरक्षित निकल सकी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। आरोपी को हिरासत में ले लिया गया। एएसपी दीपेंद्र नाथ चौधरी ने बताया कि पारिवारिक विवाद में एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी है। पुलिस पति को हिरासत में लेकर विधिक कार्रवाई कर रही है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story