×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Deoria News: फर्जी दस्तावेजों के आधार पर हासिल की नौकरी, अब बर्खास्त

Deoria News: जिला पंचायत अधिकारी ने कहा कांति देवी द्वारा शासनादेश में उल्लेखित नियम के विरूद्ध फर्जी कागजात जैसे शैक्षिक प्रमाण पत्र और जन्म प्रमाण पत्र लगाकर सफाई कर्मी की नौकरी प्राप्त करने का आपराधिक कृत्य किया गया है।

Shailesh Kumar Mishra
Published on: 7 Nov 2023 12:52 PM GMT
Job of sanitation worker obtained on the basis of fake documents
X

Job of sanitation worker obtained on the basis of fake documents (Photo-Social Media)

Deoria News: उत्तर प्रदेश के देवरिया जनपद के रुद्रपुर विकासखंड में तैनात सफाई कर्मी कांति देवी को फर्जी दस्तावेजों के सहारे नौकरी हासिल करने के कारण जिला पंचायत राज अधिकारी सर्वेश कुमार पांडेय ने बर्खास्त कर दिया। सर्वेश पांडेय ने बताया है कि सफाईकर्मी कांति देवी को सम्यक जांचोपरांत फर्जी दस्तावेज के आधार पर नौकरी पाने की पुष्टि होने पर नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है। कांति देवी द्वारा शासनादेश में उल्लेखित नियम के विरूद्ध फर्जी कागजात जैसे शैक्षिक प्रमाण पत्र और जन्म प्रमाण पत्र लगाकर सफाई कर्मी की नौकरी प्राप्त करने का आपराधिक कृत्य किया गया है। जिसके लिये वे पूर्ण रूप से दोषी हैं।

अभी तक प्राप्त किए गए वेतन को वापस करने के निर्देश

डीपीआरओ ने बताया है कि अभिलेखानुसार कांति देवी को वेतन एवं अन्य मदों में 5535323 (पचपन लाख पैंतीस हजार तीन सौ तेईस ) रुपये का भुगतान किया गया है। कांति देवी को निर्देशित किया गया है, कि उक्त शासकीय धनराशि जिला कोषागार, देवरिया के संबंधित हेड में पत्र प्राप्ति के एक पक्ष के अन्दर जमा कराते हुए जमा रसीद जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय में प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें। अन्यथा की स्थिति में उनसे उक्त धनराशि की वसूली भू राजस्व की भांति कराने की कार्यवाही प्रख्यापित की जायेगी। जिसका सम्पूर्ण उत्तरदायित्व कान्ती देवी का होगा।

सहायक विकास अधिकारी पंचायत विकास खण्ड रुद्रपुर को निर्देशित किया गया है, कि वे पत्र प्राप्ति के तीन दिवस के अन्दर कांति देवी के विरूद्ध सुसंगत धाराओं में सम्बन्धित थाने में प्राथमिकी दर्ज कराते हुए उसकी सूचना कार्यालय में उपलब्ध कराएं।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story