×

Deoria Hatyakand: देवेश गर्ग की अचानक बिगड़ी तबीयत, डॉक्टरों ने रखा ऑक्सीजन सपोर्ट पर, भाई अनमोल के स्वास्थ्य में हो रहा सुधार

Deoria Hatyakand: रविवार को बीजेपी विधायक शलभ मणि त्रिपाठी के सहयोग से श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई थी, जिसमें देवेश भी शामिल हुए। श्रद्धांजलि सभा के बाद अचानक उनकी तबियत बिगड़ गई।

Krishna Chaudhary
Published on: 9 Oct 2023 7:11 AM GMT
Deoria murder victim Devesh Garg
X

Deoria murder victim Devesh Garg  (photo: social media ) 

Deoria Hatyakand: पूर्वी यूपी के देवरिया जिले में हुए सामूहिक हत्याकांड ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है। जमीनी विवाद ने ऐसा खूनी रूप अख्तियार किया कि देखते ही देखते छह जिंदगियां काल के गाल में समा गईं। इनमें पांच तो एक ही परिवार के सदस्य थे। इस वीभत्स हत्याकांड में जिंदा बचे मृतक सत्य प्रकाश दुबे के बेटे देवेश गर्ग की तबियत एकबार फिर अचानक बिगड़ गई।

रविवार को बीजेपी विधायक शलभ मणि त्रिपाठी के सहयोग से श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई थी, जिसमें देवेश भी शामिल हुए। श्रद्धांजलि सभा के बाद अचानक उनकी तबियत बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें लोकल लोगों के सहयोग से पुलिस सुरक्षा में महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। जहां उसे ऑक्सीजन सपोर्ट दिया गया। डॉक्टरों के मुताबिक देवेश को हाई बीपी की समस्या थी। जिससे उसकी सांसें फूलने लगी। फिलहाल उसकी तबियत स्थिर है। देवेश का हालचाल जानने वालों का अस्पताल में तांता लगा हुआ है।

छोटे भाई की सेहत में हो रहा सुधार

देवरिया हत्याकांड में घायल देवेश गर्ग का आठ वर्षीय भाई अनमोल अभी भी अस्पताल में भर्ती है। डॉक्टरों के मुताबिक, उसके स्वास्थ्य में तेजी से स्वास्थ्य हो रहा है। उसे हल्का भोजन, चाय-बिस्किट और जूस दिया जा रहा है। रविवार को नर्स ने उसके शरीर को भींगे कपड़े से पोंछकर उसे नया कपड़ा पहनाया तो वह मुस्कुराने लगा।

अस्पताल के स्टाफ के मुताबिक, वह बार-बार अपने मम्मी-पापा को याद कर रहा है। स्टाफ और नर्स उससे बात कर उसका ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहे हैं। अनमोल अब उन लोगों से खुलकर बातें करने लगा है। वह अपने घर में बिताए गए दिनों को उनके साथ साझा करता है।


पीड़ित परिवार को मिली बड़ी आर्थिक मदद

देवरिया हत्याकांड के पीड़ित देवेश गर्ग को हर तरफ से मदद मिल रही है। नेताओं से लेकर आम जन तक ने पीड़ित परिवार के लिए मदद का हाथ बढ़ाया। अभी तक 50 लाख रूपये की सहायता राशि जुटाई जा चुकी है। इनमें 40 लाख रूपये नकद और 10 लाख रूपये उसे घर बनवाने के लिए मिले हैं। बिहार के सीवान जिले के एक उद्योगपति ने देवेश को दो कमरे का एक मकान देने की बात कही है। इसी प्रकार डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, सांसद रविंद्र कुशवाहा, विधायक शलभ मणि त्रिपाठी, विधायक दीपक मिश्रा और पूर्व विधायक सुरेश तिवारी समेत कई अन्य नेताओं ने आर्थिक मदद दी है।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story