×

Deoria Murder Case: देवरिया कांड में पुलिस का बड़ा खुलासा, प्रेमचंद यादव की पत्नी और बेटी ने बोला झूठ, कॉल डिटेल से खुली पोल

Deoria Murder Case: प्रेमचंद यादव की पत्नी और बेटियों की ओर से लगातार यह दावा किया जा रहा है कि घटना से पहले प्रेमचंद यादव को फोन करके बुलाया गया था और बाद में उनकी हत्या कर दी गई।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 11 Oct 2023 6:01 AM GMT (Updated on: 11 Oct 2023 6:03 AM GMT)
Deoria Murder Case
X

Deoria Murder Case   (photo: social media )

Deoria Murder Case: देवरिया में पिछले दिनों हुई छह लोगों की हत्या के मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। सामूहिक नरसंहार के इस मामले में मृतक प्रेमचंद यादव की पत्नी और बेटियों की ओर से लगातार यह दावा किया जा रहा है कि घटना से पहले प्रेमचंद यादव को फोन करके बुलाया गया था और बाद में उनकी हत्या कर दी गई।

अब पुलिस ने इस मामले में प्रेमचंद यादव के मोबाइल फोन की कॉल डिटेल निकलवाई है जिससे पता चला है कि प्रेमचंद यादव के मोबाइल पर घटना से पहले किसी का फोन नहीं आया था। वैसे पुलिस को अभी तक प्रेमचंद यादव का मोबाइल फोन हाथ नहीं लगा है मगर सीडीआर की मदद से पुलिस ने प्रेमचंद यादव की पत्नी और बेटियों के दावे को पूरी तरह निराधार पाया है।

Deoria Hatyakand: कब्जे की जमीन पर बनी है प्रेमचंद यादव की हवेली, कोर्ट के आदेश के बाद चलेगा बुलडोजर

कॉल डिटेल से हुआ बड़ा खुलासा

पुलिस ने प्रेमचंद यादव के मोबाइल पर 1 अक्टूबर की देर रात से 2 अक्टूबर की सुबह तक का कॉल डिटेल निकलवाया है। इस जहां से इस बात का खुलासा हुआ है कि प्रेमचंद यादव के मोबाइल पर घटना से पहले किसी ने कॉल नहीं किया था। प्रेमचंद यादव खुद लेहड़ा टोला स्थित सत्य प्रकाश दुबे के घर पर पहुंचा था जहां पर भूमि विवाद को लेकर दोनों पक्षों के बीच जमकर कहासुनी हुई।

इसके बाद दोनों पक्षों में मारपीट हुई जिसमें प्रेमचंद यादव की मौत हो गई। प्रेमचंद की हत्या की खबर मिलने के बाद उनके परिजनों और गांव के अन्य लोगों ने सत्य प्रकाश दुबे के घर पर हमला बोल दिया था और सत्य प्रकाश दुबे सहित परिवार के पांच सदस्यों की बर्बर तरीके से हत्या कर दी थी।

पत्नी और बेटी का दावा निकला झूठा

इस घटना के दिन से ही प्रेमचंद यादव की पत्नी और बेटी की ओर से यह दावा किया जा रहा है कि किसी ने फोन करके प्रेमचंद यादव को बुलाया था जिसके बाद वे घर से निकल गए थे। प्रेमचंद यादव की पत्नी प्रेमशीला का कहना है कि घटना वाले दिन सुबह वे प्रेमचंद यादव के पास चाय लेकर पहुंची थीं मगर इसी बीच किसी का फोन आने के बाद प्रेमचंद यादव चाय पिए बिना घर से निकल गए थे।

प्रेमचंद यादव की बेटी की ओर से भी लगातार यह दावा किया जा रहा है। इस दावे के जरिए दुबे परिवार को घेरने की कोशिश की जा रही है। हालांकि अब कॉल डिटेल से प्रेमचंद यादव की पत्नी और बेटी का यह दावा झूठा और निराधार पाया गया है। कॉल डिटेल से पता चला है की घटना से पहले प्रेमचंद यादव के मोबाइल पर किसी का फोन नहीं आया था।

अन्य अभियुक्तों का कॉल डिटेल भी जुटा रही पुलिस

पुलिस इस मामले में अन्य अभियुक्तों के मोबाइल का कॉल डिटेल निकलवाने की कोशिश में भी जुटी हुई है। इसके साथ ही सत्य प्रकाश दुबे के मोबाइल का कॉल डिटेल भी जुटाने का प्रयास किया जा रहा है। पुलिस ने अभी तक इस मामले में 21 लोगों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार किए गए लोगों में प्रेमचंद यादव के पिता राम भवन यादव और भाई रामजी यादव शामिल हैं। गिरफ्तार लोगों में प्रेमचंद का ड्राइवर नवनाथ मिश्रा उर्फ पट्टू भी शामिल है। पट्टू ने ही प्रेमचंद यादव की राइफल से फायरिंग की थी। पुलिस ने इस राइफल को भी बरामद कर लिया है।

देवरिया कांड को लेकर गरमाई सियासत

इस हत्याकांड को लेकर देवरिया समेत पूर्वी उत्तर प्रदेश की सियासत गरमाई हुई है। मंगलवार को समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने फतेहपुर गांव का दौरा किया था। प्रतिनिधिमंडल में शामिल सदस्यों ने प्रेमचंद यादव के परिजनों से मुलाकात करके घटना के बारे में जानकारी जुटाई। इसके बाद सपा प्रतिनिधिमंडल सत्य प्रकाश दुबे के घर पर भी पहुंचा था।

इससे पूर्व रविवार को दुबे परिवार के समर्थन में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया था। इस श्रद्धांजलि सभा में दुबे परिवार के लिए लाखों की आर्थिक मदद इकट्ठा की गई थी। इस श्रद्धांजलि सभा में भाजपा के नेता काफी संख्या में मौजूद थे। इस हत्याकांड को लेकर सियासत गरमाने के बाद फतेहपुर गांव में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। गांव में भारी संख्या में पुलिसकर्मियों और पीएसी जवानों की तैनाती की गई है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story