×

Lucknow: डिप्टी CM ब्रजेश पाठक से करवा दिया आधी-अधूरी लैब का उद्घाटन, बलरामपुर अस्पताल में नहीं मिली मशीनें

Lucknow News Today: उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने बिना मशीन और अन्य तैयारियों के बगैर ही बलरामपुर अस्पताल में माइक्रोबायोलॉजी लैब का उद्घाटन किया।

Shashwat Mishra
Published on: 13 May 2022 2:50 PM GMT (Updated on: 14 May 2022 9:46 AM GMT)
Lucknow: डिप्टी CM ब्रजेश पाठक से करवा दिया आधी-अधूरी लैब का उद्घाटन, बलरामपुर अस्पताल में नहीं मिली मशीनें
X

ब्रजेश पाठक ने किया आधी-अधूरी लैब का उद्घाटन (फोटो- आशुतोष त्रिपाठी, न्यूजट्रैक)

Brajesh Pathak Inaugurated Microbiology Lab: गुरुवार को उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक (Brajesh Pathak) ने राजधानी लखनऊ (Lucknow) के बलरामपुर अस्पताल (Balrampur Hospital) में माइक्रोबायोलॉजी लैब (Microbiology Lab) का उद्घाटन किया। लेकिन, जिस भवन का उद्घाटन डिप्टी सीएम से कराया गया, उसमें न तो मशीनें हैं और न ही किसी तरह की अन्य तैयारियां। सिर्फ़, ढाँचा व भवन खड़ा कर दिया गया है। हालांकि, अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. आरके गुप्ता ने बताया कि मशीनें हॉस्पिटल में रखी गई हैं। दो-तीन दिन में उन्हें उस भवन में लगा दिया जाएगा।

लैब का उद्घाटन करते डिप्टी सीएम (फोटो- आशुतोष त्रिपाठी, न्यूजट्रैक)

माइक्रोबायोलॉजी लैब में हो सकेंगी ये जांचें

माइक्रोबायोलॉजी लैब की मदद से नाक-कान गला, टॉन्सिल्स, कान के परदे के संक्रमण, शरीर के समस्त द्रव्य, मल, मूत्र, मवाद, ब्लड, रीड की हड्डी में पानी, फेफड़ों में पानी और घुटने में पानी का पता लगा सकेंगे।

खाली पड़ी लैब (फोटो- आशुतोष त्रिपाठी, न्यूजट्रैक)

अस्पताल में रखी हैं मशीनें

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. आरके गुप्ता ने बताया कि उप मुख्यमंत्री का समय न मिल पाता, इस वजह से करा दिया। उन्होंने बताया, "मशीनें अस्पताल में उपलब्ध हैं। उन्हें दो-तीन बाद वहां रखवा दिया जाएगा। जिसके बाद, वहां सैम्पल्स का परिक्षण शुरू हो सकेगा।" बिना मशीन लगवाए उद्घाटन करवाने के सवाल का जवाब देते हुए डॉ. गुप्ता ने बताया, "क्योंकि कल अस्पताल में रेडक्रॉस का कार्यक्रम प्रस्तावित था। और, उप मुख्यमंत्री का समय न मिल पाता, इसलिए लैब के भवन का उद्घाटन करा दिया गया।"

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story