×

Sonbhadra News: मेडिकल कालेज में निर्माण की खामियों पर भड़के डिप्टी सीएम, गुणवत्ता का ख्याल रखने की दी हिदायत

Sonbhadra News: डिप्टी सीएम ने बिछाई गयी टाईल्स ठीक ढंग से व्यवस्थित न होने को लेकर जहां नाराजगी जताई। वहीं संबधित को निर्देशित किया कि नर्माणाधीन मेडिकल कालेज को गुणवत्ता के साथ ही बेहतर तरीके से बनाया जाए।

Kaushlendra Pandey
Published on: 6 Feb 2023 3:02 PM GMT (Updated on: 6 Feb 2023 3:08 PM GMT)
Sonbhadra News
X

Sonbhadra News (Newstrack)

Sonbhadra News: डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने जिले के दो दिवसीय दौरे के क्रम में पुलिस लाईन चुर्क के पास स्थित निर्माणाधीन मेडिकल कालेज का निरीक्षण किया। इस दौरान बिछाई गयी टाईल्स ठीक ढंग से व्यवस्थित न होने को लेकर जहां नाराजगी जताई। वहीं संबधित को निर्देशित किया कि नर्माणाधीन मेडिकल कालेज को गुणवत्ता के साथ ही बेहतर तरीके से बनाया जाए। लापरवाही बरतने पर कार्रवाई के लिए भी चेताया।

निर्माण कार्यों का समय-समय पर लेते रहें जायजा- डीएम

डीएम चंद्र विजय सिंह को निर्देशित किया कि निर्माणाधीन मेडिकल कालेज के कार्यों पर परस्पर नजर रखें, ताकि निर्माण कार्य में गुणवत्ता का पूरी तरह से ख्याल रखा जा सके। इसमें लगने वाले सामग्रियों का भी समय-समय पर जायजा लेते रहने को कहा, ताकि निर्माण कार्य में मजबूती बनी रहें। निरीक्षण के दौरान उन्होंने प्लाई से शटरिंग की गई छतों को देखा तो पाया कि प्लाई ठीक ढंग से नहीं लगाई गई है। इस पर कार्यदायी संस्था के जिम्मेदार अधिकारी को सचेत करते हुए कहा कि इस तरह का कार्य करना ठीक नहीं है, निर्माण कार्य को और बेहतर तरीके से गुणवत्ता के साथ किया जाए, ताकि भविष्य में किसी प्रकार की समस्या न होने पाए। लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता को निर्देशित किया कि किए जा रहे निर्माण कार्यों की स्थिति का जायजा लेते रहें, ताकि निर्माण कार्य में किसी प्रकार की कमी न रहने पाए।

प्रदेश सरकार बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध - डिप्टी सीएम

डिप्टी सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार जनमानस के लिए उच्चकोटि की स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है। इसके लिए सभी जिलों में मेडिकल कालेज की स्थापना की जा रही है। इसी कड़ी में निर्माणाधीन मेडिकल कालेज को देखने के लिए आए हुए हैं। इस कालेज को गुणवत्ता के साथ समय सीमय के भीतर पूरा कराया जाना है। कहा कि सोनभद्र के विकास के लिए जो भी सड़क, पुलिया व जनहित से जुड़े अन्य विकासपरक योजनाओं की जरूरत होगी, उसे पूरा कराया जाएगा। कहा कि इस जिले में विकास की ढेर सारी संभावनाएं हैं, जिस पर कार्य चल रहा है। विधायक सदर भूपेश चौबे, विधायक घोरावल अनिल कुमार मौर्या, मंडलायुक्त मीरजापुर डाॅ. मुथु कुमार स्वामी बी, सीडीओ सौरभ गंगवार, एसपी डाॅ. यशवीर सिंह, एडीएम सहदेव कुमार मिश्र, एसडीएम सदर रमेश कुमार सहित अन्य उपस्थित रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story