×

Lucknow: लगातार एक्शन में डिप्टी CM ब्रजेश पाठक, SGPGI, KGMU समेत सभी संस्थानों को दी नसीहत

Lucknow News: उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि चिकित्सा संस्थानों में उपलब्ध बेड्स की संख्या को ऑनलाइन एवं संस्थान के डिस्प्ले बोर्ड पर आवश्यक रूप से प्रदर्शित किया जाए।

Shashwat Mishra
Published on: 19 April 2022 1:51 PM GMT
Deputy CM gave advice to all the institutions including SGPGI, KGMU, said - Make the number of beds in hospitals online
X

उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक: Photo - Newstrack

Lucknow News: उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक (Deputy Chief Minister Brajesh Pathak) ने मंगलवार को विधान भवन स्थित अपने कार्यालय में लखनऊ के चिकित्सा संस्थानों (medical institutes of lucknow) के निदेशकों एवं सीएमएस (CMS) के साथ बैठक की। उन्होंने अस्पतालों में मरीजों को भर्ती करने व उनके उपचार के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य है कि चिकित्सा संस्थानों में मौजूदा समय में उपलब्ध संसाधनों में ही, प्रदेश की जनता को बेहतर से बेहतर चिकित्सकीय सुविधाएं (medical facilities) उपलब्ध कराई जाएं। स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक (Health Minister Brajesh Pathak) ने कहा कि सरकार संस्थानों में बेड्स एवं मैन पावर बढ़ाने के लिए निरंतर प्रयासरत है, उसके लिए हर संभव प्रयास सरकार करेगी।


अस्पतालों में बेड़ की संख्या करें ऑनलाइन

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि चिकित्सा संस्थानों में उपलब्ध बेड्स की संख्या को ऑनलाइन एवं संस्थान के डिस्प्ले बोर्ड पर आवश्यक रूप से प्रदर्शित किया जाए। जिससे मरीजों एवं तीमारदारों को संस्थानों में बेड्स की उपलब्धता का पता चल सके। इसके साथ ही ओपीडी में डॉक्टर से मिलने का समय भी डिस्प्ले किया जाए।


मरीज़ों से करें सौहार्दपूर्ण व्यवहार

उपमुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि प्रत्येक संस्थान के डॉक्टर एवं अन्य स्टाफ मरीजों के साथ सौहार्दपूर्ण व्यवहार करें। अस्पतालों में मरीजों को इलाज मिले और मरीज व उसके तीमारदार को यह महसूस भी होना चाहिए कि उसके पेशेंट की देखभाल की जा रही है।


इस बैठक में प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा आलोक कुमार, वीसी केजीएमयू डॉ विपिन पुरी, निदेशक एसजीपीजीआई आरके धीमन, निदेशक डॉ राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान डॉक्टर सोनिया नित्यानंद, एसपीएम सिविल अस्पताल के निदेशक डॉ. आनंद ओझा सहित इन संस्थानों के सीएमएस भी उपस्थित थे।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story