×

Lucknow News: DCM ब्रजेश ने दिया HIMS हॉस्पिटल पर जांच के आदेश, कहा- 'जान से खेलने वाले अस्पताल बंद कराएं'

Lucknow News: उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने सीतापुर रोड स्थित हिम्स हॉस्पिटल में मरीज की मौत के मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

Shashwat Mishra
Published on: 10 Oct 2022 1:38 PM GMT
DCM Brijesh Pathak
X

DCM Brijesh Pathak (image social media)

Lucknow News: उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक (Deputy Chief Minister Brijesh Pathak) ने सीतापुर रोड स्थित हिम्स हॉस्पिटल (HIMS Hospital) में मरीज की मौत के मामले की जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग (health Department) व जिला प्रशासन की कमेटी मामले की जांच करेगी। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। इसमें किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पुलिस परिवारीजनों की तरफ से दी गई तहरीर के हिसाब से जांच करें।

क्या था मामला?

मऊ स्थित मधुबन नगर निवासी हरिहर प्रसाद गुप्ता की पत्नी शीला गुप्ता (55) को गुर्दे की गंभीर बीमारी थी। पांच अक्तूबर को परिवारीजनों ने मरीज को सीतापुर रोड स्थित हिम्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया था। पति हरिहर प्रसाद का आरोप छह अक्टूबर की रात वे आवश्यक कार्य से हॉस्पिटल के बाहर आए थे। देर रात वह पहुंचे। सुरक्षा गार्ड ने उन्हें हॉस्पिटल में नहीं जाने दिया। पति ने 112 पर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने अस्पताल प्रबंधन को समझाया था। पति का आरोप पुलिस में शिकायत के बाद अस्पताल के डॉक्टरों ने इलाज में कोताही बरती। बुखार होने के बावजूद मरीज को समुचित इलाज नहीं दिया गया। इससे मरीज शीला का निधन हो गया। यही नहीं शनिवार सुबह बिना सूचना दिए मरीज का शव गुडंबा के साईं अस्पताल में रखा दिया गया। परिवारीजनों ने पुलिस में तहरीर दी है। जिसमें बताया गया है कि शीला का इलाज अस्पताल के डॉ. पुनीत व डॉ. अभिषेक कर रहे थे।

जान से खेलने वाले अस्पताल बंद कराएं

उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि मरीजों की जिंदगी से खिलवाड़ करने वाले प्राइवेट अस्पतालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। ऐसे प्राइवेट अस्पताल संचालकों पर भी शिकंजा कसा जाए। मनमानी करने वाले अस्पतालों की प्रदेश में जगह नहीं है। मानकविहीन अस्पतालों की सूची बनाए जाए। अभियान चलाकर कार्रवाई की जाए। हिम्स हॉस्पिटल में मरीज की मौत के मामले की जांच जल्द से जल्द पूरी कर अवगत कराया जाए।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story