Basti News: बस्ती में उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक का दौरा, महंगाई भ्रष्टाचार और किसानों के मुद्दे को लेकर सपा का प्रदर्शन

Basti News: महंगाई भ्रष्टाचार और किसानों के मुद्दे को लेकर आज सपा के विधायक बस्ती सदर महेंद्र नाथ यादव के नेतृत्व में सपा द्वारा प्रदर्शन किया गया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई।

Amril Lal
Report Amril Lal
Published on: 20 Aug 2022 11:27 AM GMT
X

बस्ती में महंगाई भ्रष्टाचार और किसानों के मुद्दे को लेकर सपा का प्रदर्शन: Photo- Social Media

Basti News: महंगाई भ्रष्टाचार और किसानों के मुद्दे को लेकर आज सपा के विधायक बस्ती सदर महेंद्र नाथ यादव के नेतृत्व में सपाइयों द्वारा प्रदर्शन (Samajwadi Party Demonstration) किया गया और प्रदेश सरकार (UP Government) के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। जिलाधिकारी बस्ती के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भिजवाया गया।

बता दें कि बस्ती जिले में प्रदेश के उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक (Deputy Chief Minister Brijesh Pathak) का दौरा बस्ती जिले में है। जहां विकास के मुद्दों को लेकर समीक्षा करेंगे। इसी बीच सरकार के खिलाफ सपाइयों ने महंगाई भ्रष्टाचार व किसान के मुद्दों को लेकर जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया गया।

जिला अधिकारी के माध्यम से महामहिम राज्यपाल को ज्ञापन भिजवाया गया

वहीं सपा के बस्ती सदर विधायक व जिला अध्यक्ष बस्ती के द्वारा विकास भवन से जलूस निकाला गया और प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। विकास भवन से जुलूस होते हुए शास्त्री चौक से जिलाधिकारी कार्यालय बस्ती पहुंचा।

बस्ती सदर सीट के सपा विधायक महेंद्र नाथ यादव ने उत्तर प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला कहा कि यह सरकार जनता की हितैषी नहीं है, जनता को सिर्फ छल रही है। विकास के नाम पर यहां कुछ नहीं है। कहीं जमीन पर विकास दिख नहीं रहा। सिर्फ कागजों में दिख रहा है साथ ही स्वास्थ्य व्यवस्था की बात की जाए तो जिला अस्पताल सहित महिला अस्पतालों में ना तो दवा है ना ही डॉक्टर हैं। ऐसे में यह सरकार जनता की हितैषी बताने वाली या सरकार जनता को धोखा दे रही है।

वहीं किसानों की अगर बात करें तो बस्ती की मुंडेरवा चीनी मिल (Munderwa Sugar Mill) पर गन्ना किसानों का अभी तक मूल्य का भुगतान नहीं, हुआ, वाल्टरगंज चीनी मिल पर लगभग ₹45 करोड़ से अधिक किसानों का बकाया है, लेकिन भुगतान नहीं हुआ वही वाल्टरगंज चीनी मिल पर कर्मचारियों का वेतन का भुगतान नहीं हुआ आज तक मिल नहीं चालू की गई। रुधौली चीनी मिल किसानों का गन्ना मूल्य का भुगतान नहीं कर रही है। जबकि यह सरकार बनी थी तब तत्काल यह सरकार द्वारा वादा किया गया था कि 15 दिन के अंदर गन्ना किसानों का भुगतान किया जाएगा।

बिजली का बिल हर महीने बढ़ेगा महंगाई भ्रष्टाचार चरम सीमा पर

इस सरकार में है डीजल पेट्रोल की तरह लगातार महंगाई बढ़ रही है। अगर महंगाई और गन्ना किसानों का मूल्य का भुगतान नहीं होगा आगे हम बड़ा आंदोलन करेंगे। साथ ही उन्होंने मांग की कि मेरे जिले में मेडिकल कॉलेज जिला अस्पताल सहित महिला अस्पताल में डॉक्टरों की तैनाती की जाए और मरीजों की दवाओं की व्यवस्था की जाए।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story