National Herald Case: केशव मौर्य का कांग्रेस पर वार, कहा- सोनिया, राहुल का चोरी और सीना जोरी वाला व्यवहार

National Herald Case: केशव प्रसाद मौर्य ने सोनिया गांधी व राहुल गांधी पर हमला बोला। उन्होंने ईडी के सामने सोनिया और राहुल के पेश नहीं होने पर सवाल उठाया।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 12 Jun 2022 9:51 AM GMT
Lucknow News in Hindi
X

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य।

Lucknow: नेशनल हेराल्ड मामले (National Herald Case) को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को भेजे गए ईडी (ED) के समन पर बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) में जुबानी जंग तेज हो गई है। ईडी (ED) के सामने सोनिया और राहुल के पेश नहीं होने और आज उसके खिलाफ देशभर में कांग्रेस पार्टी की ओर से किए जा रहे प्रदर्शन को लेकर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya) ने कांग्रेस पार्टी और उनकी अध्यक्षा पर हमला बोला है। लखनऊ स्थित बीजेपी प्रदेश कार्यालय (BJP State Office) पर केशव प्रसाद मौर्य (Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि जो लोग नेशनल हेराल्ड मामले में बेल पर जेल से बाहर हैं, वह जांच एजेंसियों के सामने पेश ना होकर देश में झूठ फैला रहे हैं। उन्हें ईडी के सामने पेश होना चाहिए और अपना पक्ष रखना चाहिए।

बार-बार नोटिस के बाद भ्रष्टाचार के मामले में कांग्रेस पार्टी दुष्प्रचार कर रही है: डिप्टी सीएम

डिप्टी सीएम (Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya) ने कहा कि ईडी के बार-बार नोटिस के बाद भ्रष्टाचार के मामले में कांग्रेस पार्टी दुष्प्रचार कर रही है कि उनके अध्यक्ष और पूर्व अध्यक्ष पर बदले की भावना से कार्रवाई हो रही है। जबकि नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया गांधी, राहुल गांधी का जो शेयर है, वह देश जानना चाहता है, क्या यह उनका है। इस पर उनकी पार्टी को जवाब देने चाहिए। केशव मौर्य ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू के समय में स्थापित हुई इस कंपनी में 76 फीसदी शेयर मां-बेटे का जबकि 24 प्रतिशत शेयर उनके खास रहे मोती लाल बोरा के नाम पर है। कांग्रेस पार्टी झूठे प्रोपोगेंडा फैलाकर भ्रष्टाचार को छुपाने में लगी है।

भारतीय जनता पार्टी जांच के किसी मामले में हस्तक्षेप नहीं करती है: उपमुख्यमंत्री

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि 2014 में जब नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी तो उन्होंने कहा था ना मैं खाऊंगा ना खाने दूंगा, आज गरीबों को इसका फायदा मिल रहा है। लेकिन कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और मौजूदा अध्यक्ष ईडी की बार-बार नोटिस के बाद पेश नहीं हो रहे हैं। वह लोग सिर्फ दुष्प्रचार फैला रहे हैं, वह अपने को जांच एजेंसियों को अपने ऊपर मानते हैं, इसीलिए पेश नहीं हो रहे हैं। केशव मौर्य ने कहा कि ईडी से सामने पेश होने की बजाय वह लोग झूठ का सहारा लेकर अब विरोध प्रदर्शन के जरिए इस मामले को दबाना चाहते हैं। यह तो चोर की दाढ़ी में तिनका जैसा है। उन्होंने कहा भारतीय जनता पार्टी जांच के किसी मामले में हस्ताक्षेप नहीं करती है। जांच एजेंसी अपना कार्य कर रही है, कांग्रेस चोरी और सीना जोरी कर रही है। सोनिया गांधी और राहुल गांधी को ईडी के सामने पेश होकर अपनी बात रखनी चाहिए। लेकिन सोनिया गांधी, राहुल गांधी बार-बार बहाना बना रहे हैं, पेश होने से भाग रहे हैं।

केशव मौर्य ने कहा कि कांग्रेस का यह चाल, चरित्र और चेहरा रहा है। जब-जब इनके ऊपर आरोप लगे हैं वह उसके खिलाफ माहौल बनाने का काम करते हैं। जांच एजेंसियों पर सवाल उठाने का काम करते हैं, देश का कानून हर किसी के लिए समान हैं। इस देश के संविधान में यह कहीं नहीं लिखा है कि गांधी परिवार पर आरोप लग जाए तो उनसे पूछताछ नहीं होगी। यह पहले कांग्रेस की सरकारों में होता है लेकिन अब नहीं होगा। यह भारतीय जनता पार्टी नरेंद्र मोदी की सरकार है, यहां कानून से ऊपर कोई नहीं है। बता दें इस मामले को लेकर कांग्रेस पार्टी के द्वारा आज देशभर में विरोध जताया जा रहा है। पार्टी के नेता प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपना पक्ष रख रहे हैं। उसी को लेकर बीजेपी भी कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कांग्रेस आलाकमान को ईडी के सामने पेश होने की नसीहत दी है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story