UP: डिप्टी सीएम केशव मौर्य का अखिलेश और आजम पर बड़ा अटैक, कुंभ भगदड़ में हुई मौतों के लिए ठहराया जिम्मेदार

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य लगातार अपनी सभाओं में सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव पर हमला बोल रहे हैं। अबकी बार उन्होंने अखिलेश के साथ-साथ पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान को भी निशाने पर लिया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 18 Jun 2023 10:03 AM GMT
UP: डिप्टी सीएम केशव मौर्य का अखिलेश और आजम पर बड़ा अटैक, कुंभ भगदड़ में हुई मौतों के लिए ठहराया जिम्मेदार
X
Deputy CM Keshav Prasad Maurya and Akhilesh Yadav(Photo: Social Media)

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य लगातार अपनी सभाओं में सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव पर हमला बोल रहे हैं। अबकी बार उन्होंने अखिलेश के साथ-साथ पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान को भी निशाने पर लिया है। 2013 में प्रयागराज में हुए कुंभ के दौरान मची भगदड़ की घटना के लिए उन्होंने सीधे तौर पर इन दोनों नेताओं को जिम्मेदार ठहराया दिया है। मालूम हो कि उसे दौरान प्रदेश में सपा की सरकारा थी और अखिलेश यादव सीएम हुआ करते थे।
डिप्टी सीएम मौर्य ने कहा कि ये दर्दनाक घटना आजम खान के अक्षमता के कारण हुई। उन्होंने तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर हमला बोलते हुए कहा, एक ऐसा व्यक्ति जो कुंभ मेले का एबीसीडी नहीं जानता उन्हें कुंभ मंत्री बनाया गया था।

बता दें कि उस दौरान आजम खान सपा सरकार में शहरी विकास मंत्री हुआ करते थे। अखिलेश यादव ने उन्हें ही कुंभ के आयोजन का पूरा दारोमदार सौंपा था। उन्हें कुंभ मंत्री बनाया गया था। जिसमें करोड़ों लोग दुनियाभर से आस्था की डुबकी पवित्र संगम में लगाने आते हैं। 2013 में आयोजित कुंभ मेले में तब भगदड़ की बड़ी दुखद घटना हो गई थी, जिसमें 42 लोगों की जान चली गई थी। तब विपक्ष में बैठी बीजेपी ने इसे बड़ा मुद्दा भी बनाया था।

अखिलेश यादव स्नान करने तक नहीं गए

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सपा सुप्रीमो और नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि 2012 में मैं एक विधायक था और 2013 में कुंभ मेला आयोजित किया गया था। तब अखिलेश यादव मुख्यमंत्री थे और कुंभ में नहाने तक नहीं गए थे। उनके चाचा मोहम्मद आजम खान जो शहरी विकास मंत्री थे, उन पर कुंभ के आयोजन की जिम्मेदारी थी। मेले के दौरान भगदड़ मची और कई लोगों की जान चली गई। क्या ऐसे लोग सरकार चलाने में सक्षम हैं ?

यूसीसी पर भी बोले डिप्टी सीएम मौर्य

यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर इन दिनों एक तबके के और से बेहद कड़ी प्रतिक्रिया आ रही है। ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने तो सरकार को इसे लागू करने की स्थिति में देश में दंगे भड़कने की चेतावनी दे डाली। इस पर उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य ने कहा कि पर्सनल लॉ बोर्ड देश का संविधान नहीं है। उन्होंने कहा कि समान नागरिक संहिता का उल्लेख भारत के संविधान में किया गया है, जिसे लागू करना अब समय की मांग है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story