Prayagraj News: डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने प्रयागराज में की बैठक, Kumbh 2025 को लेकर अधिकारियों को दिया निर्देश

Prayagraj News Today: उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने प्रयागराज के अधिकारियों के साथ की बैठक में धार्मिक पर्यटन को विकसित करने का निर्देश दिया।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 3 Sep 2022 12:00 PM GMT
Deputy CM Keshav Prasad Maurya held a meeting in Prayagraj
X

 प्रयागराज: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने प्रयागराज में की बैठक

Click the Play button to listen to article

Prayagraj News Today: यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने आगामी कुंभ 2025 (Kumbh 2025) को लेकर अधिकारियों को अभी से तैयारियों में जुटने के निर्देश दिए हैं। सर्किट हाउस में जिले के आला अधिकारियों के साथ हुई बैठक में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने संगम नगरी प्रयागराज को काशी विश्वनाथ और अयोध्या की तर्ज पर धार्मिक पर्यटन के दृष्टिगत विकसित करने को लेकर प्लान तैयार करने का निर्देश दिया है।

साथ ही कावड़ियों के लिए प्रयागराज से काशी तक के लिए अलग से कावड़ पथ बनाए जाने को लेकर भी प्लान तैयार करने को कहा है। इसके साथ ही प्रयागराज एयरपोर्ट को इंटरनेशनल एयरपोर्ट की तर्ज पर विकसित करने को लेकर भी अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए हैं।

कम बारिश से किसानों को हुए नुकसान को लेकर चिंता जाहिर की

सर्किट हाउस में हुई बैठक के दौरान डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने जिले में हुई कम बारिश से किसानों की फसलों को हुए नुकसान को लेकर भी चिंता जाहिर करते हुए कहा कि सरकार हर संभव मदद करेगी। इसके लिए अधिकारियों को जरूरी तैयारियों के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही जिले की सड़कों को गड्ढा मुक्त करने और बिजली व्यवस्था को ठीक करने के भी निर्देश दिए हैं।

गौशालाओं में उचित बंदोबस्त करने का निर्देश

इस दौरान डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने गौशालाओं में खाने और रहने को लेकर उचित बंदोबस्त करने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही छुट्टा जानवरों को आश्रय स्थल में पहुंचाने को लेकर भी जरूरी निर्देश दिए हैं।

वहीं समाजवादी पार्टी को लेकर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि वह समाप्तवादी पार्टी बनने की राह पर है। वहीं शिवपाल सिंह यादव द्वारा यादवों को एकजुट किए जाने को लेकर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि यह अंदर की बात है, यादव समाज भी भारतीय जनता पार्टी के साथ है, शिवपाल सिंह यादव द्वारा अहीर रेजिमेंट की मांग को लेकर डिप्टी सीएम केशव ने कहा कि यह सेना का विषय है इस पर वह कोई टिप्पणी करना उचित नहीं समझते हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story