×

UP BJP New President: केशव प्रसाद मौर्य होंगे यूपी बीजेपी के नये प्रदेश अध्यक्ष! ट्वीट कर कही ये बात

UP BJP New President: यूपी में भाजपा के अगले प्रदेश अध्यक्ष एक बार फिर से केशव प्रसाद मौर्य ही हो सकते हैं।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 21 Aug 2022 1:35 PM GMT (Updated on: 21 Aug 2022 1:36 PM GMT)
Keshav Prasad Maurya
X

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (फोटो साभार- ट्विटर)

Click the Play button to listen to article

UP BJP New President: उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी का अगला अध्यक्ष (UP BJP New President) कौन होगा इसका लंबे समय से सभी को इंतजार है. लेकिन उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya) के एक ट्वीट ने आज इस बात को और बल दे दिया है कि अगले प्रदेश अध्यक्ष एक बार फिर से केशव प्रसाद मौर्य (Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya) ही हो सकते हैं।

दरअसल केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट किया है 'संगठन सरकार से बड़ा है'। अब इस ट्वीट के कई मायने निकाले जा रहे हैं की दिल्ली में आलाकमान ने शायद उनके नाम की मंजूरी दे दी है। क्योंकि पिछले दिनों जिस तरह से केशव प्रसाद मौर्य (Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya) को एकाएक दिल्ली से विधान परिषद में नेता सदन की कुर्सी से स्वतंत्र सिंह को हटाकर उन्हें जिम्मेदारी सौंपकर उनके कद को बढ़ाया गया था. उसके बाद से ही यह कयास लगाए जा रहे थे कि 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और जेपी नड्डा (JP Nadda), अमित शाह (Amit Shah) मिलकर उत्तर प्रदेश में केशव प्रसाद मौर्य के हाथों में पार्टी की कमान सौंप सकते हैं। क्योंकि उनके पास संगठन और सरकार में कार्य करने का लंबा अनुभव है। वह पिछड़ी जाति से आते हैं जिस पर बीजेपी की नजर टिकी हुई है।

2017 की जीत में केशव बने थे हीरो

अगर केशव प्रसाद मौर्य (Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya) को एक बार फिर से उत्तर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष की जिम्मेदारी मिलती है उनके लिए बड़ी सौगात होगी। क्योंकि 2022 का विधानसभा चुनाव हारने के बाद भी उनके कद को देखते हुए उन्हें उपमुख्यमंत्री तो बनाया गया लेकिन कोई बड़ा विभाग नहीं सौंपा गया. अब वह प्रदेश अध्यक्ष बनते हैं तो यह बड़ी उपलब्धि होगी और उन्हें 2017 की तरह एक बार फिर से 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को ज्यादा से ज्यादा सीटें जीताकर अपने आप को साबित करना होगा। भारतीय जनता पार्टी ने 2024 के लिए उत्तर प्रदेश में 75 प्लस का लक्ष्य रखा है. बीजेपी के पूर्व संगठन मंत्री सुनील बंसल की जगह अब धर्मपाल सिंह को उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी सौंपी गई है उनकी नियुक्त के बाद अब संगठन में भारी फेरबदल देखने को मिल सकता है लेकिन उससे पहले आलाकमान प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी पर नाम तय करने में लग गया है.

गौरतलब है कि केशव प्रसाद मौर्य (Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya) का पिछले काफ़ी समय से दिल्ली दौरा बढ़ गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से कई दौर मुलाकात कर चुके हैं. केशव मौर्य का उत्तर प्रदेश में पिछड़े वर्ग के मतदाताओं में अच्छी पकड़ मानी जाती है. वह पीएम मोदी और अमित शाह दोनों की पसंद हैं. इसलिए उन्हें उत्तर प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी मिलने की प्रबल सम्भवना है और उन्होंने भी ट्वीट कर शायद इसके संकेत शायद दे दिए हैं।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story