×

Prayagraj News: केशव मौर्य बोले, OBC आरक्षण के बाद ही होगा निकाय चुनाव

Prayagraj News: प्रयागराज में नगर निकाय चुनाव में पिछड़ों के आरक्षण को लेकर केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि बगैर पिछड़ों के आरक्षण की प्रक्रिया सुनिश्चित किए चुनाव नहीं होंगे।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 28 Dec 2022 12:03 PM GMT
X

प्रयागराज: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने प्रयागराज में कहा OBC आरक्षण के बाद ही होगा निकाय चुनाव  

Prayagraj News: यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने प्रयागराज (Prayagraj) में नगर निकाय चुनाव में पिछड़ों के आरक्षण को लेकर बड़ा बयान दिया है। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि बगैर पिछड़ों के आरक्षण की प्रक्रिया सुनिश्चित किए यूपी में नगर निकाय के चुनाव नहीं होंगे।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ओबीसी आरक्षण को सुनिश्चित करने के लिए हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील दाखिल करेगी। इसकी पूरी तैयारियां सरकार के स्तर से कर ली गई है। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी के आरोपों पर तीखी प्रतिक्रिया दी है।

उन्होंने कहा है कि समाजवादी पार्टी हताश और निराश है। पिछले कई चुनाव में समाजवादी पार्टी की लगातार हार हुई है, ऐसे में उनके पास सिर्फ बयानबाजी बची है। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि समाजवादी पार्टी को पिछड़ों के आरक्षण पर बोलने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है। समाजवादी पार्टी की सरकार में सिर्फ सैफई परिवार का विकास हुआ है। पिछड़ों का हक मारा गया है, ऐसे लोगों को पिछड़े वर्ग के आरक्षण को लेकर बोलने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश यादव पर लगया आरोप

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि की समाजवादी पार्टी को जब एक केशव प्रसाद मौर्य उपमुख्यमंत्री के तौर पर बर्दाश्त नहीं हो पा रहा है, तो संपूर्ण पिछड़े वर्ग को कैसे बर्दाश्त कर पाएगी। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश यादव उनके पूरे परिवार पर निजी आरोप और अमर्यादित बयानबाजी का आरोप लगाया है। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि जो परिवार देश और प्रदेश के सदनों के सद्स्य रहें हों उनकी तरफ से हमारे ऊपर निजी और अमर्यादित बयानबाजी की जा रही है, देश और प्रदेश की जनता उनके बारे में जान चुकी है। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने दावा किया कि पिछड़ा वर्ग पहले भी बीजे पी के साथ था, अभी भी है और आगे भी बीजेपी के साथ ही रहेगा।

माफिया, गुंडा और अपराधियों का युग अब जा चुका- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य

वहीं माफिया मुख्तार अंसारी के शायराना अंदाज में विरोधियों पर किए गए कटाक्ष पर कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार में माफिया अपराधियों के खिलाफ पहले भी कार्रवाई होती रही है और आगे भी कार्रवाई होती रहेगी। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि माफिया, गुंडा और अपराधियों का युग अब जा चुका है। यह युग योगी और मोदी का है, इसमें कोई भी अपराध करके बच नहीं पाएगा। चाहे वह शराब माफिया हो, खनन के माफिया हों या फिर शिक्षा माफिया हों सभी का भविष्य अब खतरे में है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story