×

UP News: नोएडा के उप श्रमायुक्त डीके सिंह सस्पेंड, जापानी कंपनी से वसूली का आरोप..CM योगी से की थी शिकायत

UP News: भ्रष्टाचार के मामले में सख्त एक्शन लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा के डिप्टी लेबर कमिश्नर डी.के. सिंह को सस्पेंड कर दिया है।

aman
Written By aman
Published on: 13 Jan 2023 9:04 AM GMT (Updated on: 13 Jan 2023 9:14 AM GMT)
UP CM Yogi Adityanath
X

UP CM Yogi Adityanath (Social Media)

UP News: जापानी कंपनी से रुपए वसूली प्रकरण में लापरवाही बरतने मामले में उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने सख्त कदम उठाते हुए गौतमबुद्ध नगर के उप श्रमायुक्त डीके सिंह को निलंबित कर दिया है। बता दें कि, ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) स्थित एक जापानी कंपनी में पैसे की वसूली के आरोप में कंपनी ने सीधे सीएम योगी आदित्यनाथ से शिकायत की थी।

आपको बता दें, इसी मामले में उप श्रमायुक्त कार्यालय के बाबू मिथलेश कुमार सिन्हा (Mithlesh Kumar Sinha) और लेबर इंस्पेक्टर को बीते 9 जनवरी को ही सस्पेंड कर दिया गया था। उसी कड़ी में उप श्रमायुक्त गौतमबुद्ध नगर पर भी सरकार की गाज गिरी है। पूरे मामले में उप श्रमायुक्त की लापरवाही मानते हुए उन पर कार्रवाई की गई है।

कंपनी ने सीधे मुख्यमंत्री से की थी शिकायत

भ्रष्टाचार के मामले में यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रही है। इसी क्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा के डिप्टी लेबर कमिश्नर डीके सिंह को निलंबित कर दिया है।दरअसल, ग्रेटर नोएडा स्थित एक जापानी कंपनी ने उन पर पैसे की वसूली के आरोप लगाए थे। जापानी कंपनी ने इसकी शिकायत सीधे मुख्यमंत्री योगी से की थी। उप श्रमायुक्त दफ्तर के बाबू मिथलेश कुमार सिन्हा तथा लेबर इंस्पेक्टर को 9 जनवरी को ही सस्पेंड कर दिया था।

सीएम योगी ने पहले ही दी थी हिदायत

गौरतलब है कि, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने पहले भी कहा था, 'उत्तर प्रदेश में उद्यमियों, निवेशक और कारोबारियों को परेशान करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। यदि किसी सरकारी कर्मचारी या अधिकारी ने किसी उद्यमी का काम रोकने की कोशिश की तो कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा था, हमारा उद्देश्य राज्य में उद्योगों और निवेशकों को साफ-सुथरा माहौल उपलब्ध करवाना है। इस अभियान के आड़े आने वालों को कड़ी सजा मिलेगी।' आज की कार्रवाई इसी का प्रतिफल है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story