×

सवर्णों को आरक्षण देकर मोदी सरकार ने बड़ा कार्य किया: देवकी नंदन ठाकुर

अखंड भारत मिशन के अध्यक्ष एवं विख्यात कथा वाचक देवकी नंदन ठाकुर महाराज ने मोदी सरकार द्वारा सवर्णों को दस प्रतिशत आरक्षण दिए जाने के फैसले का स्वागत करते हुए इसे सरकार का बड़ा कार्य बताया है। उन्होंने कहा कि समाज में सभी को समान अवसर मिलने ही चाहिए।

Dharmendra kumar
Published on: 8 Jan 2019 12:41 PM GMT
सवर्णों को आरक्षण देकर मोदी सरकार ने बड़ा कार्य किया: देवकी नंदन ठाकुर
X

सहारनपुर: अखंड भारत मिशन के अध्यक्ष एवं विख्यात कथा वाचक देवकी नंदन ठाकुर महाराज ने मोदी सरकार द्वारा सवर्णों को दस प्रतिशत आरक्षण दिए जाने के फैसले का स्वागत करते हुए इसे सरकार का बड़ा कार्य बताया है। उन्होंने कहा कि समाज में सभी को समान अवसर मिलने ही चाहिए।

यह भी पढ़ें.....पिता के विरोध के बावजूद बेटा बना नेशनल निशानेबाज, अब पिता ने दिया ये बड़ा गिफ्ट

भूतेश्वर इंटर कालेज ग्राउंड में श्रीमद् भागवत कथा कर रहे देवकी नंदन ठाकुर महाराज ने मंगलवार को प्रेसवार्ता में कहा कि देश में विभिन्न वर्गों को जातिगत आधार पर आरक्षण का लाभ मिला हुआ है। यह व्यवस्था निर्धनता एवं अभावों से सामाजिक व्यवस्था में पिछड़ेपन को दूर करने के लिए लागू की गई थी, लेकिन सच्चाई यह है कि गरीबी जाति देखकर नहीं आती। देश के गरीबों में किसी एक वर्ग विशेष के नहीं, बल्कि सभी वर्गों के लोग शामिल हैं।

यह भी पढ़ें.....ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतने पर पाकिस्तान के पीएम इमरान ने टीम इंडिया को दी बधाई

उन्होंने कहा कि अखंड भारत मिशन यहीं मांग कर रहा था कि यदि सवर्ण समाज का परिवार निर्धनता और अभावों में जीवन यापवन कर रहा तो उसके लिए भी सरकार को समान अवसर उपलब्ध कराने चाहिए। मोदी सरकार द्वारा सवर्ण समाज को दस प्रतिशत आरक्षण दिया जाना समाज में सभी वर्गों को समान अवसर उपलब्ध कराने वाला निर्णय है और ये सरकार का बड़ा कार्य है। जिसका हम स्वागत करते है।

यह भी पढ़ें.....प्रयागराज कुंभ में सरकार की मुश्किलों को बढ़ाएगी भाकियू

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि आज देश में गरीब और किसानों के दर्द को समझने की सबसे ज्यादा आवश्यकता है। उन्होंने पिछले दिनों हनुमान जी की जाति को लेकर उठे विवाद पर कहा कि भगवान की कोई जाति नहीं होती। कुछ लोग सुर्खियों में आने के लिए गलत बयानबाजी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बनेगा। सरकार को चुनाव से पहले ही बिल लाकर या जसे भी हो जनता को राम मंदिर का तोहफा देना चाहिए।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story