×

जेल में मोबाइल ले जाना अब नहीं होगा आसान

जेल में बढ़ती हुई वारदातों को देखते हुए डीजी कारागार आनंद कुमार ने एक का बड़ा फैसला लेते हुए यूपी की जेलों में मोबाइल को लेकर सख्त निर्देश जारी किए हैं। जेल के किसी अन्य अधिकारी और कर्मचारी के मोबाइल जेल में ले जाने पर पाबंदी लगाई गई है ।

SK Gautam
Published on: 13 July 2019 5:16 PM GMT
जेल में मोबाइल ले जाना अब नहीं होगा आसान
X

लखनऊ: डीजी कारागार आनंद कुमार ने एक का बड़ा फैसला लेते हुए यूपी की जेलों में मोबाइल को लेकर सख्त निर्देश जारी किए हैं । वरिष्ठ अधीक्षक, प्रभारी अधीक्षक और जेलर अपने कार्यालय कक्ष तक ही सीयूजी मोबाइल नंबर का अब इस्तेमाल करे सकेंगे । उन्होंने जेलों के बाहर लॉकर बनाने के भी आदेश दिए हैं।

ये भी देखें : यूपी: एटा में चेकिंग के दौरान पुलिस ने जब्त की 60 पेटी अवैध शराब, 2 गिरफ्तार

जेल में बढ़ती हुई वारदातों को देखते हुए डीजी कारागार आनंद कुमार ने एक का बड़ा फैसला लेते हुए यूपी की जेलों में मोबाइल को लेकर सख्त निर्देश जारी किए हैं। जेल के किसी अन्य अधिकारी और कर्मचारी के मोबाइल जेल में ले जाने पर पाबंदी लगाई गई है । और जेल के बाहर बने लाकर में ही आने वाले बाहरी लोगों के मोबाइल टोकन व्यवस्था के तहत लॉकर में जमा करा लिया जायेगा।

ये भी देखें : विंबलडन फाइनल में हारीं सेरेना विलियम्स, हालेप बनीं नई चैम्पियन

बिना मोबाइल जमा कराएं प्रवेश नहीं दिया जायेगा । जेल के प्रवेश द्वार और अन्दर नियमित तलाशी के भी आदेश दिए गए हैं । अधिकारियों कर्मचारियों और मुलाकातियों व पेशी से लौटने के दौरान बंदियों की तलाशी लिए जाने के आदेश जारी किया गया है। यूपी की जेलों में लगातार वायरल वीडियो के बाद डीजी कारागार ने ये निर्देश जारी किए।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story