×

विवेक तिवारी की हत्या पर UP DGP ने मांगी माफ़ी, कहा- इस मामले से विभाग शर्मसार

Manali Rastogi
Published on: 30 Sep 2018 7:28 AM GMT
विवेक तिवारी की हत्या पर UP DGP ने मांगी माफ़ी, कहा- इस मामले से विभाग शर्मसार
X

लखनऊ: एप्पल कंपनी के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी की पुलिस द्वारा हत्या पर यूपी डीजीपी ओपी सिंह का एक बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि एक बहुमूल्य जीवन के नुकसान के लिए माफ़ी की कोई मात्रा पर्याप्त नहीं होगी। जो लेट विवेक तिवारी के परिवार ने खोया है, वो उन्हें कभी वापस नहीं मिल सकता, लेकिन उनके इस दुख में मैं विवेक की बेटियों, पत्नी और पूरे परिवार के साथ हूं।

यह भी पढ़ें: विवेक तिवारी शूटआउट: CM योगी आज पीड़ित परिवार से कर सकते हैं मुलाकात

यूपी डीजीपी ओपी सिंह ने ये भी कहा कि पुलिसकर्मियों का ऐसा बर्ताव बिल्कुल भी सहनीय नहीं है। ऐसी स्थिति में आरोपी पुलिसकर्मी इस मामले में सख्त सजा का हकदार है। वहीं, यूपी डीजीपी ने आगे कहा कि हम ऐसे पुलिसकर्मियों को दंडित करने के लिए दृढ़ हैं, जिनकी वजह से हमारे सिर शर्म से झुके हुए हैं।

ओपी सिंह ने कहा कि पुलिसकर्मियों के इस बर्ताव की वजह से हमने व्यवहार के प्रशिक्षण और बल के मानवकरण के माध्यम से व्यवस्थित सुधार भी शुरू किए हैं। हालांकि, यह एक कठिन कार्य है और लंबे समय तक उपेक्षित है लेकिन अब यह हमारा सबसे बड़ा एजेंडा है।

यह भी पढ़ें: समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का विस्तार जारी, अब जिलाध्यक्षों की हुई ताजपोशी

यह एक अजीब विडंबना है कि आज मैं इस दुखद समाचार के बीच व्यवहार संबंधी मुद्दों पर 250 विषम निरीक्षकों/एसआई के साथ सीधी बातचीत कर रहा था। हालांकि, मैंने कुछ हफ्ते पहले इस वार्ता की योजना बनाई थी और राज्य के सभी जिलों में अपनी टीम के साथ इसे आगे बढ़ाने का इरादा रखा था।

यूपी पुलिस चारों दिशाओं में सुधार के लिए काम कर रही है। ऐसी स्थिति में इस घटना को देखते हुए ही यूपी पुलिस की छवि को न बनाएं क्योंकि ये घटना असाधारण है।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story