×

डीजीपी ने 'यूपी 100' के स्थापना दिवस पर जवानों को किया सम्मानित

'यूपी 100' का दूसरा स्थापना दिवस धूमधाम से मना। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डीजीपी ओपी सिंह रहे। इस दौरान 'यूपी 100' के डीजी डीके ठाकुर भी मौजूद रहे। स्थापना दिवस पर डीजीपी ने बेहतरीन काम करने वालों को सम्मानित किया है। डीजीपी ओपी सिंह ने जवानों को बधाई देते हुए कहा कि पूर साल 'यूपी 100' ने शानदार काम किया है।

Dharmendra kumar
Published on: 10 Jan 2019 9:00 AM GMT
डीजीपी ने यूपी 100 के स्थापना दिवस पर जवानों को किया सम्मानित
X

लखनऊ: 'यूपी 100' का दूसरा स्थापना दिवस धूमधाम से मना। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डीजीपी ओपी सिंह रहे। इस दौरान 'यूपी 100' के डीजी डीके ठाकुर भी मौजूद रहे। स्थापना दिवस पर डीजीपी ने बेहतरीन काम करने वालों को सम्मानित किया है। डीजीपी ओपी सिंह ने जवानों को बधाई देते हुए कहा कि पूर साल 'यूपी 100' ने शानदार काम किया है।

उन्होंने कहा कि 'यूपी 100' बेहतरीन संस्थान है। 'यूपी 100' की गाड़ियां दिखें ये कोशिश कामयाब हुई। उन्होंने कहा कि रिस्पांस टाइम बेहतर करने में सफल रहे हैं। उनका कहना है कि देश मे 'यूपी 100' जैसा किसी राज्य में नहीं है।

यह भी पढ़ें.....अयोध्या मामले पर तारीख पर तारीख के बीच जस्टिस ललित के बारे में भी जानिए

उन्होंने कहा कि प्रयोग के रूप में ग़ाज़ियाबाद कॉल बेज़्ड एफआईआर का सिस्टम लागू किया ये पायलट प्रोजेक्ट है, संतकबीर नगर में भी यही व्यवास्था लागू की गई और प्रयोग सफल रहा है। राज्य के सभी जिलों में लागू करेंगे। उन्होंने कहा कि विज़बिलिटी को बेहतर बनाया है।

52 लाख काल हैंडल किया है पिछले साल के मुकाबले ये ज्यादा है और इससे साबित हुआ कि लोगों का भरोसा 'यूपी 100' पर बढ़ा है। उन्होंने कहा कि 24 मिनट से घटा कर 14 मिनट रिस्पांस टाईम किया है अब हम 10 मिनट लाना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें.....सवर्ण आरक्षण: अब हर गरीब को मिलेगा आरक्षण, बस तैयार रखें ये दस्तावेज

उन्होंने कहा कि लखनऊ में 317 चौराहों, 118 बैंक और एटीएम को कवर किया है इस वर्ष और बढ़ाएंगे। उन्होंने कहा कि हम टेक्नालॉजी का सहारा ले रहे है और पुलिसिंग की व्यवास्था को बेहतर किया है।

डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि 12 हज़ार अपराधी पकड़े हैं। साथ ही बड़ी संख्या में अपराधियों ने कोर्ट में सरेंडर किया है। हमने प्रशिक्षण पर ध्यान दिया है और 'यूपी 100' में फर्स्ट रिस्पांडर को ट्रेनिंग दी है। तीन वीक का कोर्स किया है। फ़र्ट्स एड और क्राइम को लेकर ट्रेनिंग दी है। यूपी 100 को नेशनल आॅफ एक्सीलेंस बनाएंगे। हमें नेशनल प्लेटफार्म मिलेगा।

यह भी पढ़ें.....नाबालिग छात्रा के साथ दो युवकों ने किया सामूहिक दुष्कर्म, भाई के साले पर आरोप

डीजीपी का कहना है कि 2019 में प्रशिक्षण वर्ष में जो बहरती होगी उस को ट्रेनिंग देना बेहतर रहेगा। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग भी हमारे साथ मिल कर काम करना चाहता है। उन्होंने कहा कि 'यूपी 100' कुछ समय बाद '102' हो जाएगा। उन्होंने नेशनल हाइवे से भी हम से बात करना चाहते हैं। हाइवे रिस्पांस सिस्टम बेहतर करना चाहते हैं।

कुंभ मेला बड़ी चुनौती है। 'यूपी 100' विशेष रहेंगे। उन्होंने 2000 जवानों को वहां के लिए ट्रेंड किया गया है। स्मार्ट सर्विलांस सिस्टम भी कुम्भ मेले में बेहतर होगा।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story