अंत्येष्टि स्थल पर उमड़ी भीड़ ने पुलिस पर बोला हमला, सिपाही घायल

सुल्तानपुर के धम्मौर में ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर हमला बोल दिया जब सिपाहियों ने अंत्येष्टि स्थल के रास्ते में मौजूद भीड़ को हटाने की कोशिश की।

Fareed Ahmed
Reporter Fareed AhmedPublished By Vidushi Mishra
Published on: 16 May 2021 8:54 AM GMT
In Dhammaur, Sultanpur, villagers attacked the police team when the soldiers tried to dislodge the crowd on the way to the cremation ground.
X

अंत्येष्टि स्थल(फोटो-सोशल मीडिया)

सुल्तानपुर: कोरोना महामारी के हाल में भी लोग भीड़ इकठ्ठा करने से बाज नहीं आ रहे हैं। रविवार की सुबह सुल्तानपुर के धम्मौर में ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर हमला बोल दिया जब सिपाहियों ने अंत्येष्टि स्थल के रास्ते में मौजूद भीड़ को हटाने की कोशिश की। इस हमले में एक सिपाही गंभीर रूप से घायल है जबकि कई अन्य को चोट पहुंची है। पुलिस अधीक्षक ने मामले की जांच और दोषियों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

घटना स्थल लंभुआ विधानसभा क्षेत्र का हिस्सा है। मदनपुर पनियार के श्मशान स्थल पापरघाट में अंत्येष्टि के लिए अस्पताल से एक शव को लाया गया था। कोरोना संक्रमित शव को लेकर आई एंबुलेंस के साथ पुलिस टीम भी मौजूद थी। रास्ते में जब एक गांव से होकर एंबुलेंस गुजर रही थी तो कई लोग इकठ्ठा थे।

केवल सोशल डिस्टेंस बनाए रखने की बात कही

एंबुलेंस के साथ चल रहे पुलिसकर्मियों ने लोगों से कहा कि वह अपने घरों में चले जाएं । इसी पर पुलिसकर्मियों से ग्रामीणों का विवाद शुरू हो गया। ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर हमला बोल दिया। पथराव में एक सिपाही को गंभीर चोट आई है जबकि कई अन्य चोटिल हुए हैं।

एंबुलेंस के साथ चल रहे डायल 112 के सिपाहियों का कहना है कि उन्होंने ग्रामीणों से केवल सोशल डिस्टेंस बनाए रखने की बात कही थी लेकिन ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस वालों ने बगैर कोई सूचना दिए घर के बाहर खड़े लोगों को पीटना शुरू कर दिया था।

इससे बात बिगड़ गई और बवाल हो गया। पुलिस कर्मियों का कहना है कि उन्होंने गांव से एम्बुलेंस को सुरक्षित निकाल दिया था उसके बाद भीड़ में कुछ अराजक युवक हमलावर हो गए।उकसाने पर भीड़ ने सिपाहियों पर हमला बोल दिया। हमले में सिपाही हरीश चौधरी व एक अन्य को गंभीर चोट आई है जबकि चार—पांच अन्य पुलिसकर्मी चोटिल हुए हैं।

मालूम हो कि तीन दिन पूर्व धम्मौर के भांई गांव में भी पुलिस टीम पर हमला हुआ था ,जिसमे सिपाही को गंभीर चोटें आई थी। इस हमले के बाद लंभुआ में एक बार फिर बड़ी घटना घटी । घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक ने पुलिस अधिकारियों को मौके पर भेजा है। इस मामले में दोषियों पर कड़ी कार्रवाई का निर्देश भी दिया है

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story