×

प्रयागराज : हाईकोर्ट से हजारों अधिवक्ता कूच करेंगे अयोध्या

अयोध्या में भव्य राममंदिर निर्माण को लेकर 25 नवंबर रविवार को होने वाली विराट धर्मसभा को लेकर अधिवक्ता मिलन, महानगर, प्रयाग के अधिवक्ता विशेष तैयारियों में जुटे हुए हैं। अधिवक्ता मिलन के कार्यकर्ताओं ने उच्च न्यायालय परिसर में अधिवक्ताओं के मध्य धर्मसभा में चलने की अपील कर रहे हैं।

Rishi
Published on: 21 Nov 2018 4:26 PM GMT
प्रयागराज : हाईकोर्ट से हजारों अधिवक्ता कूच करेंगे अयोध्या
X

प्रयागराज : अयोध्या में भव्य राममंदिर निर्माण को लेकर 25 नवंबर रविवार को होने वाली विराट धर्मसभा को लेकर अधिवक्ता मिलन, महानगर, प्रयाग के अधिवक्ता विशेष तैयारियों में जुटे हुए हैं। अधिवक्ता मिलन के कार्यकर्ताओं ने उच्च न्यायालय परिसर में अधिवक्ताओं के मध्य धर्मसभा में चलने की अपील कर रहे हैं। जहां एक ओर अधिवक्ताओं में धर्मसभा के लिए बैठकों का दौर जारी है, वहीं अधिवक्ता मिलन की अगली व्यवस्था बैठक 22 नवम्बर गुरूवार को सायं काल 4 बजे सिविल लाइन्स स्थित संघ कार्यालय में आहूत की गई है। जिसमें अयोध्या चलने को लेकर रणनीति बनायी जायेगी। सभी अधिवक्ताओं से तमाम संसाधनों और खाद्य सामग्री लेकर चलने की अपील की गयी है।

ये भी देखें : पैरा जलाने पर किसानों कार्रवाई, धुँआ उगलती चिमनियों पर क्यों नहीं ?

यद्यपि अधिवक्ता मिलन महानगर प्रयाग की बैठक पूर्व में 15 नवंबर को संघ कार्यालय पर आयोजित की गयी थी। जिसमें विभाग प्रचारक कृष्ण चन्द्र और अधिवक्ता मिलन के मुख्य शिक्षक एवं वरिष्ठ अधिवक्ता देशदीपक श्रीवास्तव ने तमाम अधिवक्ता एवं कार्यकर्ताओं को तैयारियों को लेकर जरूरी दिशा निर्देश दिए हैं। उन्होंने अधिक से अधिक संख्या में रामलला पहुंचकर विराट धर्मसभा को सफल बनाने पर विशेष जोर देते हुए आग्रह किया है और सभी अधिवक्ताओं से 25 नवंबर को आयोजित धर्मसभा में सरकार पर दबाव बनाने की दृष्टि से उच्च न्यायालय से हजारों की संख्या में अधिवक्ताओं के जत्थे को अयोध्या के लिए कूच करने के लिए प्रेरित किया है।

ये भी देखें : शिवपुरी और दमोह में गरजेंगी मायावती, एमपी BSPके वोटरों में भरेंगी जोश

जानकारी देते हुए व्यवस्था प्रमुख अवधेश चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि 22 नवम्बर को बैठक से पूर्व हाईकोर्ट स्थित हनुमान मंदिर के पास अधिवक्ता एकत्रित होकर अयोध्या चलने को लेकर हुंकार भरेंगे। जहां वह रामलला जायेंगे, मंदिर वहीं बनायेंगे के नारे भी लगाएंगे। सभी अधिवक्ताओं से अपील की गयी है कि भोजनवकाश के समय एक बजे हाईकोर्ट हनुमान मंदिर के पास एकजुट हों।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story