×

Lucknow: लखनऊ का ढोंगी बाबा गिरफ्तार, खुद को ज्योतिषी बताकर करता था ये काम

Lucknow News Today: ऐसे तमाम ढोंगी बाबा (dhongi baba) घूम रहे हैं जो लोगों बेवकूफ बनाकर मोटा पैसा ले लेते हैं। ऐसा ही एक मामला पुराने लखनऊ के हसनगंज में सामने आया है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 18 April 2022 2:37 PM GMT
Lucknow: Pretender Baba arrested for telling false future of people by calling himself an astrologer
X

ढोंगी बाबा गिरफ्तार: Photo - Newstrack

Lucknow Ki Khabar: राजधानी में ऐसे तमाम ढोंगी बाबा (dhongi baba) घूम रहे हैं जो लोगों बेवकूफ बनाकर मोटा पैसा ले लेते हैं। ऐसा ही एक मामला पुराने लखनऊ के हसनगंज में सामने आया है। यह ठग खुद को ज्योतिषी हसनगंज के शिवचरण होटल के पास एक महिला से ठगी कर फरार हो गया। जब महिला के घरवालों को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने उसका सुराग लगाकर उसे दबोच लिया।

पहले लोगों ने उससे यह जानने की कोशिश की कि वह और कितने लोगों से ठगी कर चुका है, लेकिन वह इसे पहली घटना बताकर साफ मुकर गया। जिसके बाद उसे पुलिस (UP Police) के हवाले कर दिया गया है।

बड़े-बड़े सपने दिखाकर कमाई करता था ढोंगी बाबा

इस ठग का पहनावा एकदम ज्योतिषाचार्यों जैसा है, माथे पर तिलक कुर्ता और धोती पहले वह शक्ल से एकदम पंडित दिखाई देता था। इसी का फायदा उठाकर वह भोलेभाले लोगों को आराम से अपने जाल में फंसाकर उन्हें अपने झांसे पहले लेता था उसके बाद बड़े-बड़े सपने दिखाकर उनसे उनकी गाढ़ी कमाई ले लेता था।

पुलिस की गिरफ्त में ढोंगी बाबा

भोलेभाले लोग भी उसके झांसे में फंसकर घर में रखी रकम को उसे दे देते थे। फिलहाल अब वह पुलिस की गिरफ्त में आ चुका है उसके गलत कार्यों की सजा अब उसे मिलेगी।सभी को ऐसे ढोंगी बाबाओं और ठगों से सावधान रहने की जरुरत है, क्योंकि यह भोलेभाले और मजबूर लोगों को अपना निशाना बनाते हैं। ऐसे तमाम मामले आपको आए दिन देश प्रदेश में सुनने और देखने को मिल जाता होगा।

taza khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022


Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story