×

यूपी डायल 100 पुलिस का कारनामा, एक लाख रूपए के लिए बेगुनाहों को बनाया गुनहगार

sujeetkumar
Published on: 16 Jan 2017 10:32 AM GMT
यूपी डायल 100 पुलिस का कारनामा, एक लाख रूपए के लिए बेगुनाहों को बनाया गुनहगार
X

बहराइच : यूपी डायल 100 वाहनों के साथ ड्यूटी कर रहे सिपाहियों का एक दागनुमा चेहर सामने आया है। कोतवाली नानपारा के लखैया बितनिया निवासी धनपत और अजय को 12 जनवरी की रात 100 डायल वाहन (यूपी 32 बीजी 1535 ) पर तैनात सिपाही अर्जुन सिंह, प्रमोद यादव व चालक सतीश कुमार सिंह ने शराब तस्करी के आरोप में दोनों भाइयों को अरेस्ट कर लिया। दो दिन तक दोंनों युवकों को नानपारा नगर के कतर्निया रोड पर स्थित एक घर में बंधक बनाकर रखा। और उन लोगों से जुर्म कबूलाने की कोशिश की। लेकिन जब भाइयों ने शराब तस्करी की बात नहीं कुबूली तो उन्हें छोड़ने के लिए। एक मोटी रकम उनके परिजनों के सामने रखी गई।

क्या है मामला?

दोनों को घर ले जाने लिए एक लाख रुपए की डिमांड रखी गई। इससे परेशान पिता कुबेरनाथ ने कोतवाली नगर में इस मामले पर केस दर्ज करवाया।

एसपी सालिकराम वर्मा को इस मामले की सूचना दी गई। सिपाहियों द्वारा युवकों को बंधक बनाकर वसूली के मामले में एसपी ने सीओ नानपारा अजय भदौरिया को जांच के आदेश दिए।

मामला संज्ञान में आने के बाद हुई छापेमारी

सीओ ने प्रभारी निरीक्षक आलोक राव के साथ बंधक भाइयों के पिता द्वारा बताए गए स्थान पर छापेमारी की गई।

दोनों कमरे के अंदर बंद थे। जिन्हें वहां से मुक्त कराया गया।

पुलिस अधीक्षक सालिकराम वर्मा के मुताबिक

डायल 100 के सिपाहियों द्वारा दो युवकों को बंधक बनाकर पीटने और वसूली करने का मामला सामने आया है। इस मामले में सीओ नानपारा जांच कर रहे हैं। एफआईआर में वसूली के मामले की पुष्टि हो रही है। लेकिन अभी जांच रिपोर्ट नहीं मिली है। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

sujeetkumar

sujeetkumar

Next Story