×

Mahoba News: मासूम की कॉल पर, ये काम करने पहुंच गए पुलिस अंकल

Mahoba News: अपराध की रोकथाम सहित संकट और आपातकालीन परिस्थितियों में जनता को तत्काल सुरक्षा देने वाली डायल 112 पीआरबी पुलिस महोबा में सांप पकड़ने पहुंच गई।

Imran Khan
Report Imran Khan
Published on: 6 Nov 2022 8:48 AM GMT
Dial 112 PRB Police In Mahoba Arrived To Catch Snake On Innocents Call
X

महोबा में डायल 112 पीआरबी पुलिस मासूम की कॉल पर सांप पकड़ने पहुंचे: Photo- Newstrack

Mahoba News: अपराध की रोकथाम सहित संकट और आपातकालीन परिस्थितियों में जनता को तत्काल सुरक्षा देने वाली डायल 112 पीआरबी पुलिस (PRB Police) महोबा में सांप पकड़ने पहुंच गई। पुलिस के जवानों ने मुस्तैदी दिखाते हुए सांप को पकड़ने की काफी कोशिश की, मगर नाकाम रहे और बैरंग ही वापस लौट गए। सांप को तलाशती पुलिस का वीडियो भी कैमरे में कैद हुआ है जो सोशल मीडिया में भी जमकर वायरल हो रहा है।

आम जीवन में अब पुलिस की मदद लेना आम हो चला है। अपराध की रोकथाम से लेकर संकट सहित अन्य आपातकालीन परिस्थितियों में पुलिस को याद किया जा रहा है, मगर कई ऐसे में भी अजीबोगरीब मामले सामने आते हैं जिसमें पुलिस को भी मदद के लिए बुला लिया जाता है। ऐसा ही एक अजीबोगरीब मामला महोबा में देखने को मिला है।

पीआरबी पुलिस पहुंची सांप पकड़ने

चलिए आपको पूरा माज़रा समझाते है। महोबा में भी बीती रात एक 11 वर्षीय लड़के ने डायल 112 में फोन कर पुलिस से ऐसी मदद मांगी जिसे सुनकर पुलिस वाले भी हैरत में पड़ गए, लेकिन ड्यूटी तो ड्यूटी ठहरी, कॉलर का फोन मदद के लिये आया था तो पीआरबी पुलिस को जाना पड़ा और पुलिस अपनी ड्यूटी पूरी ईमानदारी के साथ करने में जुट गई।


दरअसल आपको बता दें कि शहर के नैकानापुरा इलाके (Naikanapura Localities) में रहने वाले 11 वर्षीय सार्थक दुबे ने डायल 112 में फोन कर मदद मांगते हुए कहा कि पुलिस अंकल, पड़ोस में रहने वाली दादी के घर में सांप (snake in the house) तीन दिन से आकर परेशान कर रहा है उसे आकर पकड़ लीजिए। मासूम बच्चे की समस्या सुन पुलिस भी हैरत में पड़ गई और पीआरबी वाहन 1256 मासूम कॉलर की मदद करने के लिए मौके पर पहुंच गई और सांप की तलाश शुरू कर दी। घर के अंदर, दरवाजे और नाली आदि जगह पर पुलिस सांप को तलाश करती रही मगर पुलिस सांप को नही पकड़ पाई।

नैकानापुरा में रहने वाले राजू दुबे का 11 वर्षीय पुत्र सार्थक दुबे बताता है कि उसकी 62 वर्षीय दादी रश्मि के यहां पिछले तीन दिनों से सांप दिखाई दें रहा है और वहीं सांप उनके घर में भी आता है। उस सांप से वृद्ध दादी डरी हुई है तो सार्थक और उसके छोटे भाई-बहन भी सांप देखकर डरे हुए हैं। घर के बाहर आने पर सांप भी घर के बाहर आकर उन्हें परेशान कर रहा है।

नहीं मिला सांप

पिछले तीन दिन से डरे बच्चों ने पड़ोस में रहने वाली दादी की मदद करने के लिए पुलिस का सहारा लिया। यही वजह है कि सार्थक ने देर शाम डायल 112 को फोन कर पुलिस से सांप पकड़ने की मदद मांगी। पुलिस अंकल को अपनी समस्या बताकर मदद की आस लगाए बच्चों के चेहरों पर रौनक तब आ गई जब पुलिस सांप को पकड़ने पहुंच गई।

मोहल्ले में पुलिस का वाहन आने पर पड़ोस के लोग ये सोच कर इकट्ठा हो गए कि पुलिस किसी अपराधी को पड़कने आई है, मगर पड़ोसियों को जब पता चला कि पुलिस बच्चे के फोन पर मदद के लिए सांप पकड़ने पहुंची है, तो लोग भी सुनकर चौंक गए। इस दौरान पीआरबी पुलिस ने तकरीबन एक घंटा तक सांप को तलाशा, मगर फिर पुलिस को बैरंग वापस लौटना पड़ा है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story