×

Jhansi News : पारीछा पावर प्लांट से हीरा जैसा पत्थर चुराने के आरोप में इंजीनियर गिरफ्तार, 31 टुकड़े बरामद

Jhansi News : पारीछा पावर प्लांट से हीरा जैसा पत्थर चुराने के आरोप में इंजीनियर को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी इंजीनियर के पास से 31 टुकड़े बरामद हुए हैं।

B.K Kushwaha
Published on: 24 Feb 2023 3:56 PM GMT
Jhansi NEws:
X

पुलिस की गिरफ्त में इंजीनियर 

Jhansi NEws: झाँसी जिले के बड़ागांव थाना क्षेत्र में स्थित पारीछा थर्मल पावर प्लांट से हीरा जैसा पत्थर चुराने के आरोप में इंजीनियर को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से छोटे-बड़े टुकड़े चमकीला 31 पदार्थ बरामद किए हैं। गिरफ्तार किए गए आरोपी को अदालत में पेश किया। वहां से उसे जेल भेजा गया। उधऱ, पुलिस ने गिरफ्तार किए गए इंजीनियर से इस मामले में कौन-कौन शामिल हैं के बारे में गहराई से पूछताछ की है।

मालूम हो कि पारीछा थर्मल पॉवर प्लांट में धनबाद से कोयले की आपूर्ति होती है। बताया जा रहा है कि 20 फरवरी की सुबह धनबाद की बीसीसीएल साइट से कोयला की एक रैक पॉवर प्लांट पहुंची थी। जिसके बाद रैक से कोयले के चुनिंदा ढेर निकालकर परीक्षण के लिए मजदूरों द्वारा सैपलिंग की जा रही थी। इसी बीच एक मजदूर के हाथ करीब दो किलो वजन का बेहद चमकीला पत्थर का टुकड़ा मिला। इसके बाद उसे लूटने की होड़ मच गई थी। कहा जा रहा है कि मजदूरों ने उसके कई टुकड़े कर दिए और कुछ उसे लेकर चले गए थे।

मजदूरों के घर पर मिले थे टुकड़े

इसकी सूचना मिलते ही अधिकारियों ने मजदूरों के घरों की तलाशी ली तो दो टुकड़े बरामद हुए थे। जिसे लेकर वे प्लांट पहुंचे। यहां एक इंजीनियर ने बाहर परीक्षण की बात कहकर एक टुकड़े को लेकर प्लांट से बाहर निकला और फरार हो गया था। अब बचे हुए एक टुकड़े की जांच कराई गई थी। इस संबंध में प्लांट प्रशासन के मुख्य महाप्रबंधक मनोज कुमार ने बताया है कि जो धातु बरामद हुई है, उसका परीक्षण प्रथम दृष्टया कराया गया है। अभी तक जो बात आई है, उसमें वह हीरा नहीं है। बरामद चमकीला धातू का परीक्षण कराया जाएगा।

इंजीनियर व एक कर्मचारी पर मुकदमा दर्ज

प्लांट के मुख्य महाप्रबंधक एम के सचान की तहरीर पर मेरठ के थाना ककरखेड़ के मेंहदी मोहल्ले व हाल टाइप 4 पारीछा पावर प्लांट कालोनी में रहने वाले भूपेंद्र सिंह व कर्मचारी अमित कुमार के खिलाफ दफा 379 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। इसके बाद बड़ागांव थाने की पुलिस ने आरोपी भूपेंद्र सिंह को थाने बुलाकर पूछताछ की। इंजीनियर कहता रहा कि उनके पास इस तरह की कोई वस्तु नहीं है। कई घंटे टार्चर देने के बाद इंजीनियर ने चोरी करने की बात स्वीकार की। पुलिस ने आवास के बगल में बने आवास के लोन में चोरी किए चमकीले पत्थर बरामद किए है। इसकी संख्या 31 है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story