×

Etah News:एटा में भीषण गर्मी के चलते फैला डायरिया, एक की मौत दर्जनों बीमार, गांव में मचा कोहराम

Diarrhea spread due to scorching heat in Etah one died

Sushil Mishra
Published on: 11 July 2022 5:40 PM GMT
Diarrhea spread due to scorching heat in Etah, one died, dozens sick, there was chaos in the village
X

एटा: भीषण गर्मी के चलते फैला डायरिया, एक की मौत दर्जनों बीमार

Etah News: एटा जनपद के ग्राम उधमपुर (Village Udhampur) में आज अचानक एक तीन वर्षीय मासूम बच्ची की मौत और 6 दर्जन से अधिक लोगों को उल्टी दस्त होने से बीमार हो जाने से गांव में कोहराम मच गया। लोग अपने-अपने मरीज को लेकर डाक्टरों के यहां भागने लगे प्रत्येक घर में एक या दो लोग डायरिया (diarrhea) के शिकार हो गये धीरे धीरे मरीजों की संख्या लगभग 70 से भी अधिक पहुंच गई।

गांव में मचा कोहराम स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची मौके पर

गांव में डायरिया फैलने की जानकारी जब प्रधान तथा अन्य को हुई तो सूचना स्वास्थ्य विभाग को भी दी गयी। घटना की सूचना पाकर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ उमेश त्रिपाठी ने चिकित्सकों की एक टीम उक्त गांव में भेजी गई।


3 वर्षीय मासूम बच्ची की उल्टी दस्त से मौत

ग्राम प्रधान लाल सिंह यादव ने बताया कि आज दोपहर को गांव मैं एक 3 वर्षीय मासूम बच्ची की उल्टी दस्त से मौत हो ने के बाद गांव में अचानक एक घर में तो उल्टी दस्त से पीड़ित होने लगे कुछ लोग अपने मरीजों को लेकर निजी चिकित्सा हेतु दौड़े अचानक हर दूसरे घर में लोगों के बीमार होने उल्टी दस्त डायरिया की शिकायत होने से लोगों में कोहराम मच गया।


गांव में अधिकांश लोग उल्टी दस्त से पीड़ित

घटना की सूचना मुख्य चिकित्सा अधिकारी उमेश त्रिपाठी को की गई तो उन्होंने स्वास्थ विभाग के डॉक्टरों की टीम को गांव में भेजा जिन्होंने गांव के मरीजों का उपचार प्रारंभ कर खेल रहे डायरिया को कंट्रोल करने का प्रयास किया तथा गांव में ही घरों के बाहर लेटा कर उपचार प्रारंभ कर दिया गया। जिससे मरीजों ने फिलहाल कुछ राहत की सांस ली है किंतु अभी भी गांव में अधिकांश लोग उल्टी दस्त से पीड़ित हैं।



Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story