×

IMPACT: चलती ट्रेन से हो रही डीजल चोरी, प्रभु ने दिए जांच के आदेश

By
Published on: 3 May 2016 3:58 PM GMT
IMPACT: चलती ट्रेन से हो रही डीजल चोरी, प्रभु ने दिए जांच के आदेश
X

कानपुर देहात: कानपुर-झांसी रेलवे लाइन पर डीजल लेकर जाने वाली ट्रेन जैसे ही कानपुर देहात पहुंचती है, यहां चलती ट्रेन में डीजल चोरी का काला खेल शुरू हो जाता है। newztrack.com की खबर के बाद रेलवे प्रशासन ने जांच के आदेश दे दिए हैं। नॉर्दन रेलवे के जीएम ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

कानपुर देहात लालपुर से पुखराया स्टेशन के बीच ट्रेन थोड़ी धीमी होकर निकलती है। ट्रेन धीमी होते ही बाल्टी और डिब्बे लेकर लोग ऊपर चढ़ जाते हैं। इनमें बहुत से बच्चे भी शामिल रहते हैं।चलती ट्रेन में डीजल के टैंकर में बोल्ट को रिंच की सहायता से खोलते हैं और उसके नीचे बाल्टी लगाकर डीजल चोरी करते हैं।

देखिए वीडियो...

यहां के लोगों को इस बात की पूरी जानकारी है। ट्रेन के गार्ड और रेलवे कर्मचारियों भी चुपचाप सब देखते हैं। स्थानीय लोग रेलवे कर्मियों, लोको पायलट, गार्ड पर भी मिलीभगत का आरोप लगाते हैं। लेकिन कोई कुछ नहीं बोलता। क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि यहां पर कई लोग घायल हो गए हैं, इसके बावजूद यहां पर मौत का ये खेल लगातार जारी है।

क्या कहना है स्टेशन मास्टर का

-जब लालपुर स्टेशन के स्टेशन मास्टर आरसी वर्मा से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इसकी शिकायत कई बार की जा चुकी है।

-कोई आगे नहीं आता है, ऊपर से ग्रामीण यहां आकर हंगामा भी करते है।

-हम अपना काम कर रहे हैं। कम्पलेन कर देते हैं आगे का उपर के अधिकारी देखें।

Next Story