×

Agneepath Scheme: मथुरा जंक्शन का निरीक्षण, अग्निपथ के विरोध को लेकर सजगता बरतने के निर्देश

Agneepath Scheme: अग्निपथ योजना को लेकर सोमवार को बंद के एलान को देखते हुए डीआईजी आरपीएफ सौरभ त्रिवेदी मथुरा जंक्शन पहुंचे और सुरक्षा संबंधी व्यवस्थाओं को परखा ।

Nitin Gautam
Published on: 19 Jun 2022 10:51 AM GMT
DIG RPF inspected Mathura Junction, instructed to be vigilant about the protest against Agneepath
X

 मथुरा:डीआईजी आरपीएफ सौरभ त्रिवेदी

Agneepath Scheme: अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) को लेकर देश भर में चल रहे विरोध प्रदर्शन (protests) का असर सबसे अधिक ट्रेन संचालन पर पड़ा है । ट्रेनों में आगजनी के चलते रेलवे (railway) को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है वही आंदोलन की वजह से कई ट्रेनों को रद्द करना पड़ा है । सोमवार को बंद के एलान को देखते हुए डीआईजी आरपीएफ सौरभ त्रिवेदी (DIG RPF Saurabh Trivedi) मथुरा जंक्शन पहुंचे और सुरक्षा संबंधी व्यवस्थाओं को परखा ।

डीआईजी ने आगामी दिनों में विरोध की संभावनाओं को देखते हुए अधिनस्थों के साथ बैठक की और समय-समय पर मिल रहे इनपुट के आधार पर पेट्रोलिंग व रेलवे की संपत्ति के बचाव के लिए दिशा निर्देश दिए । बातचीत में डीआईजी आरपीएफ ने जानकारी देते हुए बताया कि अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) के हो रहे विरोध व सोमवार को बंद के चलते ट्रेनों की सुरक्षा पर जोर देने के लिए निरीक्षण किया गया है ।

सौरभ त्रिवेदी डीआईजी आर पी एफ

डीआईजी आरपीएफ ने मथुरा जंक्शन पर एक तरफ जहां बैठक ली वहीं जंक्शन के अलावा आसपास के स्टेशनों का भी दौरा किया । बिहार (bihar) और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में ट्रेनों में हुई आगजनी की घटनाओं के बाद मथुरा में अब रेलवे पुलिस (Railway Police) खासी सतर्कता बरत रही है।

डीआईजी आरपीएफ ने मथुरा जंक्शन का किया निरीक्षण

रविवार को राजकीय रेलवे पुलिस (Government Railway Police) के डीआईजी सौरभ त्रिवेदी मथुरा जंक्शन पहुंचे। यहां उन्होंने प्लेटफार्म, रेल ट्रैक, आउटर का निरीक्षण किया। अधीनस्थ अधिकारियों के साथ डीआईजी ने हर उस जगह को देखा जहां से उपद्रवी स्टेशन पर आ सकते हैं। डीआईजी ने निरीक्षण के दौरान अपने अधीनस्थ अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

डीआईजी बोले हर गतिविधि पर रखी जा रही नजर

डीआईजी रेलवे सौरभ त्रिवेदी ने बताया कि रेलवे पुलिस हर गतिविधि पर नजर रखे हुए है। सोमवार को जो भारत बंद बुलाया है उसको लेकर भी तैयारी की जा रही है। जो भी इनपुट मिल रहे हैं उस पर जीआरपी और सिविल पुलिस (civil police) मिलकर काम कर रही है। डीआईजी मथुरा जंक्शन का निरीक्षण करने के बाद आगरा के लिए रवाना हो गए।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story