Noida News: नोयडा बना उत्तर प्रदेश की आर्थिक प्रगति का मुख्य केन्द्र : डा दिनेश शर्मा

Noida News: नोयडा में प्रगति को नए आयाम देने के लिए सरकार भी अवस्थापना सुविधाओं के विकास में कोई कोर कसर नहीं रख रही है। कानून व्यवस्था भी चाक चौबन्द है।

Network
Newstrack Network
Published on: 28 July 2024 5:07 PM GMT
Noida News
X

Noida News

Noida News: राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने नोयडा को उत्तर प्रदेश की आर्थिक प्रगति का मुख्य केन्द्र बताते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश निवेशकों की पहली पसंद बनकर उभरा है। निवेशक बडे प्रदेशों को छोडकर निवेश के लिए यूपी में आ रहे हैं। कोरोना काल में तो चीन को छोडकर भी मोबाइल एवं आईटी कम्पनियां निवेश के लिए उत्तर प्रदेश में आई थीं। ये बदलाव प्रदेश की आकर्षक निवेश और औद्योगिक नीति के चलते हुआ था। मोबाइल के क्षेत्र में तो प्रदेश में कमाल ही हो रहा है कि देश में बनने वाले कुल मोबाइल का 65 प्रतिशत यूपी में ही बन रहा है। नोएडा में आयोजितइन्वेस्ट इंडिया रियल्टी एक्सपो को सम्बोधित करते हुए कहा कि आने वाले समय में जेवर एयरपोर्ट के बनते ही नोयडा में रियल स्टेट बिजनेस नए शिखर को छूने लगेगा। तब ये तेलंगाना और मुम्बई को पीछे छोड देगा।


नोयडा में प्रगति को नए आयाम देने के लिए सरकार भी अवस्थापना सुविधाओं के विकास में कोई कोर कसर नहीं रख रही है। कानून व्यवस्था भी चाक चौबन्द है। व्यापरी निडर होकर उत्तर प्रदेश में व्यापार कर सकते हैं। केन्द्र सरकार के प्रयासों और नीतियों के चलते आज देश में सम्पन्नता आ रही है। लोगों की आमदनी बढी है। देश में रियल स्टेट का बिजनेस कोरोना के बाद आज फिर तेजी से बढ रहा है। ऐसे समय में खरीददारो के हितों के संरक्षण का विशेष ध्यान रखना होगा। ये देखना होगा कि उनका भरोसा टूटने नहीं पाए। उन्हें गुणवत्तापूर्ण सेवा और आवास मिले। प्रदेश सरकार उद्योगों के लिए बेहतरीन माहौल दे रही है। यहां का इन्फ्रास्ट्रक्चर देश में बेहतरीन है ।


प्रदेश में 17 एक्सप्रेस वे बने हैं तथा 20 एयरपोर्ट होने जा रहे हैं। कार्यक्रम में आज दुबई से भी लोग आए है और आने वाले समय में नोयडा दुबई को भी मात देता दिखाई देगा। नोएडा और आसपास के क्षेत्र में निर्माण कार्यों में संलग्न तीन दर्जन से अधिक कंपनियों के अलग-अलग स्टॉल भी लगाए गए तथा भारी संख्या में इन्वेस्टर डेवलपर और परचेज़र एक स्थान पर खड़े दिखाई दिए।


उन्होंने उत्तर प्रदेश की औद्योगिक नीति की खुलकर प्रशंसा की। कार्यक्रम के आयोजन कर्ताओं में अजय गोयल, संचित जैन, रोटरी क्लब दिल्ली के सुनील कुमार डे, मयंक गोयल, सचिन गुप्ता, हिमांशु झा, सविंदर भाटी, शैले जी सहित तमाम गण मान्य रियल स्टेट के क्षेत्र में कार्य करने वाले व्यापारिक संस्थान उपस्थित थे ।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story